हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

अमेरिकी चुनाव को लेकर फेसबुक की सख्ती, हटाए चीन से चलने वाले सैंकड़ों फेक अकाउंट

अमेरिका केंद्रित पेजों पर लगभग न के बराबर फॉलोविंग थी। उनका मुख्य केंद्र फिलीपीन समेत दक्षिणपूर्वी एशिया था।

अमेरिकी चुनाव में दुष्प्रचार रोकने के लिए फेसबुक ने कमर कस ली है। इसी के तहत कंपनी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए चीन से चलने वाले फर्जी खातों के एक छोटे नेटवर्क को हटा दिया है। फेसबुक ने कहा कि चीन में बनाए गए कुछ फर्जी अकाउंटों और पेजों के नेटवर्क को कंपनी ने खत्म कर दिया है। ये पेज अमेरिका और अन्य देशों में राजनीतिक गतिविधियों को प्रभावित करने पर केंद्रित थे।

अमेरिका केंद्रित पेजों पर लगभग न के बराबर फॉलोविंग थी। उनका मुख्य केंद्र फिलीपीन समेत दक्षिणपूर्वी एशिया था। अमेरिका में इन अकाउंटों पर राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों पेट बेतिग, जो बाइडेन और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थन और विरोध में पोस्ट डाली गई थीं।

फेसबुक सीधे तौर पर तो इस नेटवर्क को चीनी सरकार के साथ नहीं जोड़ रहा है। हालांकि उसने कहा कि इस नेटवर्क के पीछे के लोगों ने अपनी पहचान और स्थान को निजी नेटवर्कों और अन्य तरीकों से छुपाने की कोशिश की। अमेरिकी की खुफिया एजेंसी एफबीआई और गृह सुरक्षा विभाग की साइबर सिक्योरिटी एजेंसी ने चुनाव में हस्तक्षेप से जुड़ी चिंताओं के संबंध में चेतावनी जारी की थी। इसमें कहा गया था कि विदेशी पक्ष और साइबर अपराधी चुनाव के परिणाम को लेकर गलत जानकारी साझा करने की कोशिश कर सकते हैं।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088