हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

अर्थव्यवस्था में उम्मीद से काफी अधिक तेजी के चलते जापानी शेयर बाजार ने छुआ 29 साल का उच्चतम स्तर

जापान का Nikkei 225 सूचकांक 2.05 फीसद की मजबूती के साथ 25906.93 पर बंद हुआ है। यह जून 1991 के बाद का सबसे उच्चतम स्तर है। broader Topix भी 1.68 फीसद की बढ़त के साथ 1731.81 पर आ गया है।

नई दिल्ली। जापानी शेयर बाजार सोमवार को 29 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। जापान की अर्थव्यवस्था द्वारा पिछली चार तिमाहियों में पहली बार विस्तार दर्ज करने और कोरोना वैक्सीन के निर्माण में विकास के चलते वैश्विक बाजारों में तेजी आने के कारण जापानी शेयर बाजार में यह उछाल देखने को मिला है।

जापान का Nikkei 225 सूचकांक 2.05 फीसद की मजबूती के साथ 25,906.93 पर बंद हुआ है। यह जून 1991 के बाद का सबसे उच्चतम स्तर है। broader Topix भी 1.68 फीसद की बढ़त के साथ 1,731.81 पर आ गया है।

जापान की अर्थव्यवस्था जुलाई से सितंबर तिमाही में अनुमान से कहीं अधिक 21.4 फीसद की सालाना दर से बढ़ी है। इसमें अप्रैल से जून तिमाही के दौरान 28.8 फीसद की गिरावट देखी गई थी।

चीनी आकंड़े बताते हैं कि दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था का औद्योगिक उत्पादन पिछले महीने उम्मीद से अधिक तेजी से बढ़ा है। साथ ही खुदरा बिक्री में भी इजाफा हुआ है। चीन में COVID-19 मंदी से उबरने की गति में रफ्तार के चलते जापान को भी मनोवैज्ञानिक रूप से प्रोत्साहन मिला है।

यद्यपि कुछ विश्लेषकों का मानना है कि यूके और यूरोप कोरोना वायरस के नए संक्रमण में बढ़ोत्तरी को थामने के लिए दोबारा लॉकडाउन प्रतिबंधों को लागू कर सकते हैं। इससे बाजार में अस्थिरता बढ़ सकती है। हालांकि, विश्लेषकों का कहना है यह संकुचन थोड़े समय के लिए ही रहेगा क्योंकि कई कोविड वैक्सीन का विकास अंतिम स्टेज में होने की खबर गिरावट को सीमित कर देगी।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088