हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

इंसानों की तरह पाल्तू जानवरों के लिए भी हेल्थ बूस्टर का काम कर सकती है कर्क्यूमिन

Curcumin For Pets जो रोग आमतौर पर अधिकांश कुत्तों में देखा जाता है वह है ऑस्टियोआर्थराइटिस। गठिया एक बड़ी चिंता का विषय हो सकता है लेकिन इसके अलावा स्किन एलर्जी कैंसर हृदय संबंधी समस्या आंत और आंत्र रोग भी अन्य बीमारियों में शामिल हैं।

नई दिल्ली। हम अपनी रसोई में पीढ़ियों से एक या दूसरे तरीके से हल्दी का उपयोग कर रहे हैं और हम सभी इसके बड़े स्वास्थ्य लाभों के बारे में जानते हैं। हल्दी के फायदों में इम्यूनिटी बूस्टर से लेकर कैंसर से सुरक्षा तक शामिल है। हल्दी जिस तरह हमारी कई बीमारियों को दूर करने में मदद करती है, ठीक वैसे ही यह हमारे पालतू जानवरों के लिए फायदेमंद साबित होती है।

जो रोग आमतौर पर अधिकांश कुत्तों में देखा जाता है, वह है ऑस्टियोआर्थराइटिस। जिसे आमतौर पर हड्डियों की समस्या के रूप में जाना जाता है। गठिया एक बड़ी चिंता का विषय हो सकता है, लेकिन इसके अलावा स्किन एलर्जी, कैंसर, हृदय संबंधी समस्या, आंत और आंत्र रोग भी अन्य बीमारियों में शामिल हैं।

क्योंकि हल्दी में मौजूद कर्क्यूमिन इतना लाभदायक है, इसलिए ऑस्टियोआर्थराइटिस के अधिकांश मामलों में प्रबंधन के लिए इसका उपयोग स्पलीमेंट के तौर पर किया जा सकता है। अनुशंसित खुराक: कुत्तों के लिए 50 से 250 मिलीग्राम कर्क्यूमिन प्रतिदिन तीन बार और घोड़ों के लिए 1200-2400 मिलीग्राम कर्क्यूमिन रोज़ाना।

कर्क्यूमिन के फायदे

कर्क्यूमिन की एंटी-इंफ्लामेट्री गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं का इलाज कर सकती है

अपने एंटी-इंफ्लामेट्री गुणों के साथ कर्क्यूमिन कुत्तों में आंत्र रोग या अन्य जठरांत्र संबंधी समस्याओं का इलाज कर सकता है।

करक्यूमिन के एंटी-कोआगुलेंट गुण

कुत्तों, बिल्लियों और घोड़ों में थक्के के विकार अपेक्षाकृत असामान्य हैं। करक्यूमिन, क्लॉटिंग और सूजन संबंधी विकारों से जुड़ी दिक्कतों में मददगार साबित हो सकती है।

सामान्य कोशिकाओं को प्रभावित किए बिना कैंसर सेल के खिलाफ लड़ता है

हल्दी और रोज़मेरी के एक्सट्रैक्ट कैंसर सेल्स को बढ़ने से रोकते हैं। हल्दी के एक्सट्रैक्ट में 87 प्रतिशत करक्यूमिनॉड्स होते हैं।

करक्यूमिन उम्र बढ़ाता है और उम्र से संबंधित विकारों को समाप्त करता है

करक्यूमिन एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट है। यह एंटीऑक्सिडेंट एंजाइमों को सक्रिय करता है, जो ऑक्सीडेटिव तनाव को कम करते हैं, और इस तरह मनुष्यों, चूहों और कुत्तों में एथेरोस्क्लेरोसिस, मधुमेह और कैंसर जैसी उम्र से संबंधित बीमारियों को कम करता है।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088