हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

उत्‍तराखंड में बदला मौसम, केदारनाथ और बदरीनाथ धाम में हुई बर्फबारी; श्रद्धालुओं ने लिया हिमपात का आनंद

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदल गया है। केदारनाथ और बदरीनाथ धाम में रुक रुककर बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी के बीच आज केदारनाथ धाम के कपाट शीतकाल के लिए बंद हुए। इस दौरान श्रद्धालुओं ने केदानाथ और बदरीनाथ में बर्फबारी का आनंद लिया।

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदल गया है। केदारनाथ और बदरीनाथ धाम में रुक रुककर बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी के बीच आज केदारनाथ धाम के कपाट शीतकाल के लिए बंद हुए। इस दौरान श्रद्धालुओं ने केदानाथ और बदरीनाथ में बर्फबारी का आनंद लिया। वहीं, मैदानी इलाकों में बारिश के कारण ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा ऊंची चोटियों पर हल्का हिमपात भी हो सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ फिर सक्रिय हो गया है। इससे मैदानी इलाकों पर 16 नवंबर को सीधा प्रभाव पड़ने की संभावना है। जिससे उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी से ठंड में भी इजाफा हो सकता है।

उत्तरकाशी में हो रही बर्फबारी

गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में रात से बर्फबारी हो रही है। गंगा घाटी के हर्षिल, मुखवा, धराली, बगोरी, सुक्की गांव सहित यमुना घाटी के खरसाली, जानकी चट्टी, बीफ गांव भी बर्फ की चादर से ढक गए हैं। बर्फबारी के बीच चंडी देवी मंदिर से गंगा की डोली मुखवा गांव के लिए रवाना हुई, जबकि खरसाली से शनि महाराज की डोली अपनी बहन यमुना को लेने के लिए यमुनोत्री के लिए रवाना हुई।

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में मौसम बदला रहेगा। चक्रवाती प्रवाह भी उत्तरप्रदेश से आगे बढ़ चुका है। इससे मैदानी इलाकों में भी ठंड में इजाफा होने लगा है। मैदानी इलाकों में अधिकांशत: आसमान साफ रहेगा और सुबह के समय कोहरे का प्रभाव बढ़ सकता है। हरिद्वार, रुड़की और ऊधमसिंह नगर में घना कोहरा परेशानी बढ़ा सकता है।

ऋषिकेश में रात से हो रही बूंदाबांदी

ऋषिकेश के आसपास क्षेत्र में रविवार की रात से बूंदाबांदी शुरू हुई थी जो पूरी रात जारी रही। सुबह बूंदाबांदी तेज हो गई है। क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति भी ठप है। बारिश के कारण सर्दी भी बढ़ गई है। बारिश के कारण आमजन की दिनचर्या भी प्रभावित हुई है। तापमान 16 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है।

डोईवाला में रुक रुककर हो रही बारिश

डोईवाला के आसपास क्षेत्र में बीती रात्रि से रुक-रुक कर लगातार बारिश हो रही है। बारिश के चलते ठंड का प्रकोप एकाएक बढ़ गया है। बारिश व मौसम की खराबी के चलते मुख्य मार्ग पर आवागमन भी कम दिखाई दे रहा है। बीती रात्रि बारिश व हवा से ठप्प पड़ी विद्युत आपूर्ति व्यवस्था डोईवाला इलाके में बहाल हो चुकी है।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088