हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

कोरोना के चलते आरटीआइ आवेदनों के निपटारे में ऑनलाइन, वर्चुअल जैसी तकनीकों का किया गया इस्तेमाल

कोरोना महामारी के बावजूद आरटीआइ आवेदनों के निपटारे में ऑनलाइन वर्चुअल और वीडियो कांफ्रेंसिंग जैसी आधुनिक तकनीकों का इस्तेमाल किया गया। मुख्य सूचना आयुक्त बनाए गए सिन्हा ने केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के साथ बैठक में यह जानकारी दी।

नई दिल्ली। मुख्य सूचना आयुक्त यशवर्धन कुमार सिन्हा ने कहा है कि कोरोना महामारी के बावजूद इस साल जून में आरटीआइ आवेदनों का पिछले साल इसी महीने की तुलना में ज्यादा निपटारा किया गया। इसी माह की शुरुआत में मुख्य सूचना आयुक्त बनाए गए सिन्हा ने केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के साथ बैठक में यह जानकारी दी।

ऑनलाइन, वर्चुअल और वीडियो कांफ्रेंसिंग जैसी आधुनिक तकनीकों का किया गया इस्तेमाल

आधे घंटे की बैठक के दौरान सिन्हा ने बताया कि ऐसा इसलिए संभव हो पाया, क्योंकि केंद्रीय सूचना आयोग ने महामारी के दौरान ऑनलाइन, वर्चुअल और वीडियो कांफ्रेंसिंग जैसी आधुनिक तकनीकों का इस्तेमाल किया। उन्होंने बैठक के दौरान आरटीआइ आवेदनों के निपटारे की दर बढ़ाने की जानकारी भी दी।

जम्मू-कश्मीर के आरटीआइ आवेदनों के निष्पादन की दी जानकारी

ब्रिटेन में भारतीय उच्चायुक्त के पद से सेवानिवृत्त होने के बाद सिन्हा को सूचना आयुक्त बनाया गया था। इसके बाद उन्हें इसी माह मुख्य सूचना आयुक्त बनाया गया। वे जम्मू-कश्मीर और असम के पूर्व राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल एसके सिन्हा के पुत्र हैं। उन्होंने जम्मू-कश्मीर को आयोग के अधिकार क्षेत्र में लाए जाने के बाद वहां के आरटीआइ आवेदनों के निष्पादन की जानकारी भी सिंह को दी। उन्होंने मंत्री को सरकार के लगातार सहयोग और कार्मिक और प्रशिक्षण मंत्रालय के समन्वय के लिए धन्यवाद दिया।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088