हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

जम्मू मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर, 2 जवान घायल; जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर सुरक्षा बढ़ाई

जम्मू। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक बार फिर हाईवे के रास्ते आतंकियों की घाटी में घुसपैठ की साजिश को नाकाम कर दिया। सांबा सेक्टर से पाकिस्तान से घुसपैठ कर ट्रक में छिपकर घाटी जाने का प्रयास कर रहे जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने बन टोल प्लाजा के नजदीक मार गिराया है। जिस ट्रक में छिपकर ये आतंकी श्रीनगर की ओर जा रहे थे, सुरक्षाबलों ने पूरे ट्रक को ही बम से उड़ा दिया। फिलहाल नगरोटा हाईवे पर वाहनों की आवाजाही को बंद कर दिया गया है और जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। बन टोल प्लाजा के आसपास के इलाकों में सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है।

डीजीपी दिलबाग सिंह ने चारों आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि पाकिस्तान से आए इन आतंकियों ने सांबा सेक्टर से भारतीय सीमा में प्रवेश किया। बन टोल प्लाजा पर जब ट्रक को चैकिंग के लिए रोका गया तो इन आतंकवादियों ने वहां तैनात जवानों पर ग्रेनेड हमला किया जिसमें एसओजी के दो जवान घायल हो गए।दोनों जवानों को उपचार के लिए जीएमसी भर्ती कराया गया है। उसकी हालत बेहतर बताई जा रही है। घायलों की पहचान कांस्टेबल कुलदीप राज पुत्र सुभाष चंद्र निवासी अखनूर और मोहम्मद इशाक मलिक निवासी नील कासिम बनिहाल के रूप में हुई है।उन्हें ग्रेनेड से निकले छर्रे लगे हैं।

आज सुबह पांच बजे के करीब बन टोला प्लाजा पर सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच यह मुठभेड़ शुरू हुई। घाटी जाने वाले वाहनों की जांच के लिए बन टोल प्लाजा से पहले पुलिस ने एक नाका स्थापित किया है। बताया जा रहा है कि सोपोर जा रहे एक ट्रक को पुलिस ने जांच के लिए जब नाके पर रोका तो ट्रक के पीछे छिपे आतंकियों ने घबराहट में सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमला कर दिया। ग्रेनेड फटने से दो जवान घायल हो गए। नाके पर तैनात सुरक्षाबलों ने इसी दौरान अपनी पोजीशन ले ली और आतंकियों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

इस बीच पुलिस की एसओजी टीम, सेना और सीआरपीएफ का संयुक्त दल भी मौके पर पहुंच गया। लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हाईवे पर वाहनों की आवाजाही को बंद कर दिया गया। टोल प्लाजा पर तैनात कर्मियों व जाम में फंसे वाहनों में बैठे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। मुठभेड़ के पहले डेढ़ घंटे के भीतर ही सुरक्षाबलों ने ट्रक में छीपे तीन आतंकियों को मार गिराया था। एक आतंकी ट्रक में अभी भी मौजूद था जो रूक-रूककर सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर रहा था। सुरक्षाबलों ने उसे आत्मसमर्पण करने के लिए कहा परंतु वह नहीं माना। इसके बाद सुरक्षाबलों ने विस्फोटक का इस्तेमाल करते हुए पूरे ट्रक को ही उड़ा दिया। इस दौरान चौथा आतंकी भी मारा गया

सुरक्षाबलों का कहना है कि जिस समय यह मुठभेड़ शुरू हुई उस दौरान काफी अंधेरा था। इस बीच कोई ट्रक से निकल जंगल में छिप न गया हो, इसकी पुष्टि करने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है। बन टोल प्लाजा पर इस साल में यह दूसरा आतंकी हमला है। इससे पहले गत 31 जनवरी 2020 को भी इसी तरह पाकिस्तान से घुसपैठ कर आए तीन आतंकवादियों ने ट्रक में छिपकर घाटी जाने का प्रयास किया था, जिसे सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया था। बन टोल प्लाजा के नजदीक इसी नाके पर सुरक्षाबलों ने ट्रक में छिपकर घाटी जा रहे तीनों आतंकवादियों को ढेर कर दिया था।

वहीं डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि मारे गए चारों आतंकियों की पहचान की जा रही है। इन आतंकवादियों ने हाल ही में भारतीय सीमा में प्रवेश किया था। ये आतंकी सांबा सेक्टर से इस ओर आए हैं। ये चारों ट्रक में छिपकर घाटी जाने की फिराक में थे, जिसे हमारे जवानों ने विफल बना दिया।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088