हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

जल्द शुरू हो सकती है निजी काशी-महाकाल एक्सप्रेस, अक्टूबर के पहले हफ्ते में अनुमति मिलने की उम्मीद

हफ्ते में दो दिन ट्रेन लखनऊ-कानपुर और एक दिन प्रयागराज-कानपुर रूट से चलती है।

इंदौर। जल्द ही देश की तीसरी निजी ट्रेन काशी महाकाल एक्सप्रेस शुरू होगी। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन यानी आइआरसीटीसी ने ट्रेन का संचालन करने वाली एजेंसी को इस संबंध में तैयार रहने को कहा है। सूत्रों की मानें तो ट्रेन शुरू करने से पहले रेलवे बोर्ड से औपचारिक अनुमति मांगी गई है। सितंबर के अंतिम हफ्ते या अक्टूबर के पहले हफ्ते में ट्रेन संचालन की अनुमति मिल सकती है।

आइआरसीटीसी की यह ट्रेन हफ्ते में तीन दिन संचालित होती है। हफ्ते में दो दिन ट्रेन लखनऊ-कानपुर और एक दिन प्रयागराज-कानपुर रूट से चलती है। लॉकडाउन के दौरान इस ट्रेन को भी बंद कर दिया गया था। आइआरसीटीसी ने ट्रेन की व्यवस्थाएं संभालने वाली एजेंसी को स्टाफ और अन्य तैयारियां पूरी करने के दिशानिर्देश दिए हैं। ट्रेन शुरू होने से इंदौर के यात्रियों को कानपुर, लखनऊ, इलाहाबाद और वाराणसी के लिए बेहतर विकल्प मिल सकेगा।

रेलवे बोर्ड पैसेंजर एमिनिटीज कमेटी के पूर्व सदस्य नागेश नामजोशी ने बताया कि कुछ ट्रेनें 10 अक्टूबर के आसपास शुरू करने की तैयारी है। उनमें काशी-महाकाल एक्सप्रेस भी शामिल है। इंदौर से रीवा और इंदौर से भोपाल के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस शुरू करने की मांग भी की जा रही है। दोनों ट्रेन मध्यप्रदेश राज्य की हैं। तकनीकी रूप से इनका संचालन शुरू करने में समस्या नहीं है।

रतलाम रेल मंडल के डीआरएम ने इस मामले में कहा कि काशी-महाकाल एक्सप्रेस ट्रेन के शुरू होने की औपचारिक सूचना अभी आइआरसीटीसी से नहीं मिली है। इंदौर-भोपाल इंटरसिटी ट्रेन जल्द शुरू हो सकती है। इसका प्रस्ताव अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) के पास भेजा गया है। स्वीकृति मिलने पर तत्काल ट्रेन चला दी जाएगी। जहां तक इंदौर-मुंबई अवंतिका एक्सप्रेस का सवाल है तो महाराष्ट्र सरकार राज्य में ज्यादा ट्रेन चलाने की अनुमति नहीं दे रही है।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088