हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

नितिन गडकरी हुए कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर कहा- मेरे संपर्क में आए लोग करें प्रोटोकॉल का पालन

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। गडकरी ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है।

नई दिल्‍ली। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। गडकरी ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है। गडकरी ने ट्वीट कर बताया कि वह मंगलवार से कमजोरी महसूस कर रहे थे, जिसके बाद उन्‍होंने डॉक्‍टर से संपर्क किया। जांच के दौरान मेरी कोरोना वायरस संक्रमण की जांच पॉजिटिव आई। बता दें कि इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह के अलावा कई अन्‍य मंत्री और नेता भी कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है और कुल संक्रमितों की संख्‍या 50 लाख के पार पहुंच गई है। हालांकि, देश में रिकवरी रेट भी लगातार बढ़ रहा है और लोग तेजी से ठीक हो रहे हैं। गडकरी ने ट्वीट में लिखा- मैं कल (मंगलवार) से कमजोरी महसूस कर रहे था। इसके बाद डॉक्‍टर से संपर्क किया। जांच के दौरान मेरी कोरोना वायरस संक्रमण की जांच पॉजिटिव आई है। मैं इस समय सभी के अशीर्वाद और शुभकामनाओं के साथ अच्‍छा महसूस कर रहा हूं। मैंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। इसके साथ ही मैं उन सभी लोगों से अनुरोध करता हूं, तो मेरे संपर्क में आए हैं, वे सावधान रहें और प्रोटोकॉल का पालन करें। सुरक्षित रहें।

बता दें कि कोरोना काल में भी केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी विभिन्‍न परियोजनाओं को तेजी से आगे बढ़ाने में जुटे हुए थे। 11 सितंबर को ही उन्‍होंने बिहार में चल रही परियोजनाओं की समीक्षा बैठक की थी। इस वर्चुअल बैठक में बिहार के सड़क निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव और केंद्रीय राज्‍यमंत्री जनरल वीके सिंह और केंद्र व राज्‍य सरकार के अधिकारी भी उपस्थिति थे।

उल्‍लेखनीय है कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 50 लाख के पार पहुंच गए हैं। 50 लाख कोरोना के केस दर्ज करने वाला भारत विश्‍व में दूसरा देश बन गया है। अब सिर्फ अमेरिका ही भारत से आगे है। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस संक्रमण के लगभग 90 हजार मामले सामने आए हैं।

भारत को कोरोना वैक्सीन की 10 करोड़ खुराक देगा रूस

भारत को इस साल के अंत तक कोरोना वैक्सीन मिलने की उम्मीद जग गई है। रूस भारत को कोरोना वैक्सीन की 10 करोड़ खुराक देगा। इसके लिए रूस सरकार समर्थित आरडीआइएफ और भारत की डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज के बीच करार हुआ है। डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज और रसियन डाइरेक्ट इंवेस्टमेंट फंड (आरडीआइएफ) की तरफ से बुधवार को जारी बयान में कहा गया है कि सरकार से अनुमति मिलने के बाद भारत में स्पुतनिक V वैक्सीन का क्लीनिकल ट्रायल शुरू किया जाएगा। आरडीआइएफ के सहयोग से डॉ. रेड्डीज भारत में वैक्सीन का वितरण भी करेगी। बयान के मुताबिक इस साल के अंत तक डॉ. रेड्डीज को आरडीआइएफ की तरफ से वैक्सीन की सप्लाई शुरू हो जाएगी। रूस ने 11 अगस्त को दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन स्पुतनिक V बना लेने का एलान किया था। रूस के गमालेया नेशनल इंस्टीट्यूट ने यह वैक्सीन विकसित की है। अभी 40 हजार से अधिक वॉलंटियर्स पर इस वैक्सीन के तीसरे चरण का क्लीनिकल ट्रायल चल रहा है।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088