हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

नीतीश की सीढ़ी पर चढ़कर भाजपा बिहार में बड़े भाई की भूमिका में आई : उमा भारती

नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव हुआ है और अगर आपको पता हो कि उनका नेतृत्व मैंने ही घोषित किया था

भोपालः भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने बुधवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सीढ़ी पर चढ़कर ही भाजपा उस राज्य की राजनीति में छोटे भाई से बड़े भाई की भूमिका में आई है। यह पूछे जाने पर कि क्या बिहार विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद वहां भाजपा का मुख्यमंत्री होना चाहिए, उमा भारती ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘ इसमें मुझे पड़ना नहीं।

नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव हुआ है और अगर आपको पता हो कि उनका नेतृत्व मैंने ही घोषित किया था जब वर्ष 2005 में पार्टी की महासचिव थी और बिहार की प्रभारी थी। और उसके बाद हम वहां सरकार बना पाए थे।” उन्होंने आगे कहा, ‘‘हम छोटे भाई से बड़े भाई की भूमिका में नीतीश की सीढ़ी चढ़कर ही आ पाए हैं। इसलिए जिस सीढ़ी को आप चढ़कर आए हैं, उसी को आप गिरा नहीं सकते। इसलिए नीतीश स्वयं तय करेंगे।” उमा ने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वयं कहा कि वह हमारे नेता होंगे और पार्टी ने भी कहा कि नीतीश के नेतृत्व में ही चुनाव होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘अब आगे क्या स्थितियां बनती है, ये नीतीश ही तय कर सकते हैं, क्योंकि मोदी तो तय कर चुके कि नीतीश हमारे मुख्यमंत्री होंगे।” उमा ने कहा, ‘‘मुझे खुशी होगी कि नीतीश वहां (बिहार) के मुख्यमंत्री हों, क्योंकि नीतीश की सीढ़ी चढ़कर ही पार्टी छोटे भाई से बड़े भाई की भूमिका में आई है। एक बार जब आप छोटे भाई से बड़े भाई की भूमिका में आ जायें और फिर वो सीढ़ी को त्याग दें तो जनता भी माफ नहीं करती है।” उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव की तारीफ की।

उमा ने कहा, ‘‘तेजस्वी बहुत अच्छा लड़का है। लेकिन बिहार बाल-बाल बचा। तेजस्वी सरकार चला ही नहीं सकते थे। सरकार चलाने का काम लालू को करना था …. जैसा (मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता) दिग्विजय सिंह ने यहां (मध्यप्रदेश का) बंटाधार कर दिया कमलनाथ का, वैसे ही स्थिति वहां (बिहार) उत्पन्न कर देते।” उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार में ही बिहार का भला है। बिहार में सत्ता विरोधी लहर और विपक्ष की कड़ी चुनौती को पार करते हुए नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले राजग ने 243 सीटों में से 125 सीटों पर जीत प्राप्त कर बहुमत हासिल कर लिया।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088