हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

फ्रांस की एयरस्ट्राइक में अलकायदा के 50 से अधिक आतंकी ढेर, चार गिरफ्तार

France Airstrike in Mali बुर्किनो फासो और नाइजर की सीमा के पास फ्रांस ने हवाई हमला किया जिसमें 50 से अधिक आतंकी मारे गए। फ्रांस की रक्षामंत्री फ्लोरेंस पार्ली ने जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि यह हमला शुक्रवार को ही किया गया था।

पेरिस। बुर्किना फासो  (Burkina Faso) और  नाइजर की सीमा के पास फ्रांस ने हवाई हमला किया जिसमें 50 से अधिक आतंकी मारे गए। फ्रांस की रक्षामंत्री फ्लोरेंस पार्ली ने सोमवार को यह जानकारी दी है। इसके अनुसार, शुक्रवार को हुए इस हमले में मारे गए सभी आतंकी अलकायदा के थे। यह हवाई हमला सेंट्रल माली में हुआ।

उल्लेखनीय है कि माली स्थित आतंकियों के ठिकानों पर फ्रांस की ओर से हवाई हमला किया गया। इसमें 50 से अधिक आतंकियों के मारे जाने का दावा किया गया है। यह हवाई हमला मिराज फाइटर जेट और ड्रोन की मदद से किया गया है। रक्षा मंत्री ने इस हवाई हमले के बारे में बताते हुए कहा कि आतंकियों के वाहन भी इसमें नष्ट हो गए हैं। यह हमला इस्लामिक आतंकियों के इलाके में किया गया है।

इस हमले से पहले ड्रोन के जरिए स्थिति और हालात का जायजा लिया गया था। बड़ी संख्या में मोटरसाइकिलों पर सवार आतंकी तीन देशों की सीमाओं पर मौजूद थे। अचानक हुए हवाई हमलों से बचने के लिए आतंकियों ने पेड़ों का सहारा लिया था। मिली जानकारी के अनुसार, आतंकियों का यह समूह सैन्य अड्डे पर हमले की तैयारी कर रहा था। इसके लिए आतंकियों के पास भारी मात्रा में विस्फोटक और आत्मघाती हमले में इस्तेमाल होने वाली जैकेट भी बरामद की गई है।

रक्षा मंत्री ने बताया कि देश की सरकार जिहादियों के खिलाफ ऑपरेशन बरखाने चला रही है और इस क्रम में 30 अक्टूबर को किए गए हवाई हमले में 50 से अधिक आतंकी मारे गए और भारी मात्रा में उनके हथियार भी बरामद हुए हैं साथ ही 4 आतंकियों को भी गिरफ्तार किया गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि ये आतंकी सेना को निशाना बनाने वाले थे।

सितंबर महीने के आरंभ में चार्ली हैब्दो पत्रिका में मोहम्मद साहब के कार्टून को प्रकाशित करने और उसके बाद पत्रिका के दफ्तरों पर हुए हमलों, एक शिक्षक की हत्या और नीस में चर्च पर हमले को लेकर फ्रांस सुर्खियों में बना हुआ है।

बता दें कि फ्रांस में कोविड-19 महामारी के कारण दूसरी बार लॉकडाउन लागू किया गया है। इस क्रम में पिछले 24 घंटों में यहां 52,518 नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही अब तक देश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 14 लाख 66 हजार 4 सौ 33 हो गया है।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088