हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

बांग्लादेश को 3 करोड़ कोरोना वैक्सीन की खुराक देगा सीरम इंस्टीट्यूट, हुई डील

भारत समेत दुनियाभर के देशों में कोरोना वैक्सीन बनाने का काम युद्धस्तर पर जारी है।

भारत समेत दुनियाभर के देशों में कोरोना वैक्सीन बनाने का काम युद्धस्तर पर जारी है। उम्मीद जताई जरी है कि साल 2021 में कोरोना वैक्सीन आ सकती है। कोरोना वैक्सीन की अहमियत को देखते हुए कई देशों में अभी से करार होने लग गया है। इसी कड़ी में बांग्लादेश ने भारत के साथ कोरोना वैक्सीन की 3 करोड़ खुराक को लेकर करार किया है। बांग्लादेश सरकार ने एस्ट्राजेनेका द्वारा विकसित की जा रही ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की वैक्सीन की 3 करोड़ खुराक हासिल करने के लिए सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (SII) और बेक्सीमेको फार्मास्यूटिकल्स के साथ एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किया है।

बांग्लादेश के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, बेक्सीमेको फार्मास्यूटिकल्स और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने गुरुवार को ढाका में एक करार पर हस्ताक्षर किए। इस दौरान बांग्लादेश के स्वास्थ्य मंत्री जाहिद मालिक, ढाका में भारतीय उच्चायुक्त विक्रम दोराईस्वामी और बेक्सीमेको फार्मास्यूटिकल्स के प्रबंध निदेशक (MD) नजमुल हसन पापोन उपस्थित थे। दोनों पक्षों के बीच हुए करार के मुताबिक सीरम इंस्टीट्यूट बेक्सीमेको फार्मास्यूटिकल्स लिमिटेड (BPL) को कोरोना वैक्सीन प्रदान करेगा।

स्वास्थ्य मंत्री जाहिद मालिक ने कहा कि वैक्सीन बनने के बाद, सीरम इंस्टीट्यूट पहले चरण के तहत वैक्सीन की 3 करोड़ खुराक देगा और BPL इसे बांग्लादेश में लाएगा। डिलीवरी की लागत 5 अमेरिकी डॉलर यानि 425 बांग्लादेशी टका प्रति खुराक पर होगी। मालिक ने कहा वैक्सीन मिलने के बाद हम बांग्लादेश के 1.5 करोड़ लोगों को दवा देंगे क्योंकि एक व्यक्ति को वैक्सीन की दो खुराक की जरूरत होती है। बता दें कि ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की वैक्सीन पर कई देशों की निगाहें है। इस वैक्सीन का दूसरे फेज में ट्रायल चल रहा है।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088