हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, केंद्रीय मंत्री के बेटे सहित कई विधायकों के काटे टिकट

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए राष्ट्रीय चुनाव संचालन समिति की दिल्ली में हुई बैठक के बाद रविवार को भाजपा ने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। बीजेपी की ओर से जारी सूची में कई विधायकों के टिकट काट दिए गए हैं।

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय चुनाव संचालन समिति की दिल्ली में हुई बैठक के बाद रविवार को भाजपा ने दूसरे चरण के प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। देश की राजधानी में शनिवार की शाम जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह शामिल हुए थे। दूसरे चरण के लिए बीजेपी की ओर से जारी सूची में कई विधायकों के टिकट काट दिए गए हैं। इसमें केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के बेटे का भी नाम शामिल है। वहीं पटना शहर की सभी पांच विधानसभा में बीजेपी ने अपने विधायकों पर फिर से भरोसा जताया है।

पटना के विधायकों पर जताया फिर भरोसा

बिहार की राजधानी पटना की बात करें तो बीजेपी ने अपने सभी विधायकों पर फिर से भरोसा जताया है। दीघा से संजीव चौरसिया, बांकीपुर से नितिन नवीन, कुम्हरार से अरुण कुमार सिन्हा और पटना साहिब से मंत्री नंद किशोर यादव को फिर से टिकट दिया है।

सीट शेयरिंग और समीकरण बना वजह 

जिन विधायकों का टिकट कटा है इनके पीछे वजहें कई बताई जा रही हैं। इसमें जदयू के साथ सीट शेयरिंग के अलावा मौजूदा विधायकों के प्रति पार्टी की नाराजगी सबसे अहम कारण है। इसके अलावा सांसदों के दबाव में भी पार्टी ने कई विधायकों की छुट्टी की है। यही नहीं, कुछ के पीछे क्षेत्र में नाराजगी भी अहम कारण बना है। हालांकि यह सबसे अहम वजह नहीं है। आधा दर्जन से अधिक विधानसभा क्षेत्र ऐसे भी जहां पूरी तरह संगठन और जनता की नाराजगी होने के बावजूद पार्टी ने विधायकों पर भरोसा जताया है।

अभी 35 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा बाकी

बता दें कि इससे पहले चार अक्टूबर को राष्ट्रीय चुनाव संचालन समिति की बैठक में पार्टी ने पहले चरण के लिए 29 प्रत्याशियों के नामों पर हरी झंडी दी थी। आज दूसरे चरण के चुनाव के लिए जारी प्रत्याशियों की सूची के बाद अभी 35 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा बाकी है।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088