हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

भारत ने पाकिस्तान के 11 सैनिकों को किया ढेर, बौखलाए इमरान ने भारतीय राजनयिक को भेजा समन

दीपावली के त्योहार से पहले पड़ोसी देश पाकिस्तान ने बेवजह गोलाबारी कर भारतीय जवानों को उकसाया। इसके जवाब में सेना ने पाकिस्तान के 11 जवानों को ढेर कर दिया। उड़ी से गुरेज तक जवाबी कार्रवाई के दौरान पांच जवान भी शहीद हो गए।

श्रीनगर। उत्तरी कश्मीर में शुक्रवार को पाकिस्तानी सेना (बार्डर एक्शन टीम) की इस नापाक हरकत का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए उसके 11 सैनिक मार गिराए। सरहद पार आतंकियों के लांचिंग पैड, बंकर, आयुध और तेल डिपो को तबाह कर दिया। इस बीच उड़ी से गुरेज तक देश के दुश्मनों के नापाक मंसूबों को नाकाम करते हुए पांच जवान शहीद हो गए। भारत की तरफ से की गई कार्रवाई से बौखलाए पाकिस्तान ने भारतीय राजनयिक को समन भेजा है। न्यूज एजेंसी प्रेट्र के मुताबिक पाकिस्तानी सेना ने देर रात बयान जारी कर कुबूला कि भारतीय सेना की कार्रवाई में उसे काफी नुकसान हुआ है। उसने एक सैनिक के मारे जाने और पांच के घायल होने की पुष्टि की है।

भारत के तीखे हमले से बौखलाए पाक ने तोप और मोर्टार से गोले दागे। इसमें सेना ही नहीं, आम लोगों को भी निशाना बनाया। इस दौरान चार आम नागरिकों की जान चली गई। सेना से कई जवानों सहित आम नागरिक भी घायल हुए हैं। नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर युद्ध जैसे हालात बन गए हैं। जानकारों का कहना है कि सरहद पर कई सालों बाद ऐसे हालत बने हैं।

दूसरी बार में आठ मारे

पड़ोसी देश की इस हरकत के बाद भारतीय जवानों ने दूसरी बार पाकिस्तान के सैन्य ठिकानों पर भारी तबाही मचाई। नौगाम और गुरेज के सामने पाक सेना का आयुध डिपो, ईंधन डिपो, एक चौकी व एक बंकर के अलावा आतंकियों के दो लांचिंग पैड को तबाह कर दिया। हाजीपीर सेक्टर में एक पाक चौकी को ध्वस्त कर दिया। हालांकि, आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है, मगर सूत्र बताते हैं कि जवाबी कार्रवाई में उसके आठ सैनिक भी मारे गए हैं। इस तरह भारतीय सेना ने पाक के कुल 11 सैनिक मार गिराए।

वीडियो जारी कर सेना ने पेश की वीरता की तस्वीर

भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई के कई वीडियो जारी किए हैं। इसमें उसने पाकिस्तान में मचाई तबाही और देश की सेना की वीरता की तस्वीर सभी के सामने पेश की है। उधर, भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई के पाकिस्तान में बनाए गए वीडियो भी वायरल हुए हैं। वीडियो में दिख रहा है कि एलओसी के पार कई पाकिस्तानी ठिकाने और बंकर नष्ट हो गए हैं।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088