हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

मध्य प्रदेश: मामूली क्लर्क की नौकरी करने वाले शख्स निकला 6 करोड़ रुपये का मालिक, छापे में हुआ खुलासा

ईओडब्ल्यू टीम के प्रभारी प्रवीण चतुर्वेदी ने बताया कि महेंद्र के घर से अलग-अलग नामों की 12 बैंक पासबुक मिली हैं।

भोपाल। मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग में सहायक ग्रेड-3 लिपिक महेंद्र प्रताप सिंह छह करोड़ रपये का आसामी निकला है। आर्थिक अपराध अन्वेषण प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) भोपाल से मिली शिकायत के आधार पर शुक्रवार सुबह ईओडब्ल्यू की रीवा टीम ने शाहपुर थाना के गनिगवा गांव स्थित महेंद्र प्रताप के घर पर दबिश दी। टीम को उसके पास करीब छह करोड़ रपये की संपत्ति होने के दस्तावेज मिले हैं।

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, पहाड़ी में पदस्थ महेंद्र प्रताप की शिकायत दो दर्जन से अधिक शिक्षकों ने शपथ पत्र के साथ ईओडब्ल्यू की मुख्य शाखा भोपाल में की थी।

महेंद्र के पास इतनी संपत्ति 

-एक फा‌र्च्यून कार, दो बोलेरो, दो जेसीबी, तीन ट्रैक्टर, एक बाइक- कुल कीमत करीब दो करोड़ रपये

-22 अलग-अलग स्थानों पर खेती योग्य 24 एकड़ जमीन- कीमत करीब 56 लाख रपये।

-इंदौर में मकान की कीमत- करीब 35 लाख रपये।

-30 हजार वर्गफीट में स्कूल भवन- कीमत करीब 65 लाख रपये

-गनिगवा में आलीशान मकान- कीमत करीब 60 लाख रपये

ईओडब्ल्यू टीम के प्रभारी प्रवीण चतुर्वेदी ने बताया कि महेंद्र के घर से अलग-अलग नामों की 12 बैंक पासबुक मिली हैं। हालांकि इसमें जमा राशि अंकित नहीं है। ये पासबुक हनुमना, रीवा व मनगवां सहित अन्य स्थानों की बैंकों की हैं। सोमवार को बैंक से जानकारी लेने के बाद ही इनमें जमा राशि की जानकारी मिल पाएगी।

रीवा के एसपी वीरेंद्र जैन ने बताया कि महेंद्र प्रताप सिंह के यहां दी गई दबिश में अब तक करीब छह करोड़ रपये की चल और अचल संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं। बैंक पासबुक की राशि व बीमा पॉलिसी का पता लगाया जा रहा है। साथ ही हम विभाग से अभी पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि लिपिक को अब तक कुल कितना वेतन मिला है।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088