हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

महबूबा मुफ्ती को लगा बड़ा झटका, PDP के संस्थापक सदस्य मुजफ्फर हुसैन बेग ने छोड़ी पार्टी

जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) को एक और बड़ा झटका लगा है। पार्टी के संस्थापक सदस्य मुजफ्फर हुसैन बेग ने शनिवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। मुजफ्फर हुसैन बेग ने जम्मू-कश्मीर में डीडीसी चुनाव में उत्तरी कश्मीर में सीट बंटवारे पर असहमति को लेकर इस्तीफा दिया है। मुजफ्फर बेग साल 1998 पार्टी की स्थापना के समय से ही पीडीपी से जुड़े हुए हैं। पीडीपी पार्टी के सूत्रों ने बताया कि मुजफ्फर हुसैन बेग ने पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती को पार्टी छोड़ने के फैसले के बारे में बता दिया है।

बेग ने कहा कि, ‘नेशनल कॉन्फ्रेंस ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इस तरह से पीडीपी के हितों में नहीं है। मैं फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती का सम्मान करता हूं और उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। मैं सिद्धांतों पर पीडीपी छोड़ रहा हूं।’  उन्होंने कहा कि पीएजीडी से संबंधित दलों के साथ सीटें साझा करने के समझौते के बारे में उनसे सलाह-मश्वरा नही किया। बेंग ने कहा कि उन्होंने इस्तीफे की जानकारी महबूबा मुफ्ती को दे दी है।

PunjabKesari

इस बीच मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा कि पीएजीडी को जम्मू कश्मीर के लोगों की पहचान की रक्षा करने के लिए बनाया गया है जिसपर अगस्त 2019 से लगातार हमला किया जा रहा है। ऐसा मानना कि इसका गठन चुनाव में बढ़त हासिल करने या पार्टी के हितों को आगे बढ़ाने के लिए किया गया है तो यह गलत है।

28 नवंबर से 24 दिसंबर के बीच डीडीसी चुनाव
बता दें कि साल 1998 से पीडीपी की स्थापना के समय से ही बेग पार्टी से जुड़े हैं। पीपुल्स एलांयस फॉर गुपकर डिक्लेरेशन (पीएजीडी) में नैशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी, पीपुल्स कॉन्फ्रेंस और सीपीएम शामिल है। इसके अलावा कांग्रेस पहले ही पीएजीडी को अपना समर्थन दे चुकी है। जम्मू-कश्मीर में 28 नवंबर से 24 दिसंबर के बीच आठ चरणों में डीडीसी चुनाव करवाए जाएंगे।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088