हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

राजद्रोह केस में कंगना रनोट और रंगोली चंदेल को मुंबई पुलिस का समन

उन्होंने ट्वीट में अत्यंत आपत्तिजनक टिप्पणियां की हैं, जिनसे न केवल उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं

मुंबई। Kangana Ranaut: मुंबई पुलिस ने बुधवार को राजद्रोेह केस में बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनोट और उसकी बहन रंगोली चंदेल को समन जारी कर 26 अक्टूबर को पेश होने का आदेश दिया है। उनके खिलाफ मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में एफआइआर दर्ज की गई थी। स्थानीय अदालत के आदेश पर मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनोट और उनकी बहन रंगोली चंदेल के खिलाफ शनिवार को एफआइआर दर्ज की गई थी। दोनों बहनों के खिलाफ विभिन्न समुदायों के खिलाफ तनाव भड़काने समेत अन्य आरोप लगाए गए हैं। बांद्रा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने बॉलीवुड कास्टिंग निर्देशक एवं फिटनेस ट्रेनर मुनव्वर अली सैयद द्वारा दाखिल कराई गई शिकायत की जांच करने का आदेश दिया है।

मुनव्वर ने रनोट और उनकी बहन के ट्वीट व अन्य बयानों का उल्लेख किया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कोर्ट के निर्देश पर बांद्रा पुलिस ने रनोट और उनकी बहन रंगोली चंदेल के खिलाफ भादवि की धारा 153 ए (दुश्मनी भड़काने), 295 ए (जान-बूझकर धार्मिक भावना भड़काने वाला काम) और 124 ए (देशद्रोह) के तहत प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआइआर) दर्ज की है। मुनव्वर के वकील के अनुसार, शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि अभिनेत्री पिछले दो महीने से बॉलीवुड को बदनाम कर रही हैं। ट्वीट और टेलीविजन साक्षात्कार में उन्होंने बॉलीवुड को ‘भाई भतीजावाद, पक्षपात का अड्डा’ आदि कहा है।

उन्होंने ट्वीट में अत्यंत आपत्तिजनक टिप्पणियां की हैं, जिनसे न केवल उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं, बल्कि कई कलाकारों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। वह कलाकारों को धार्मिक आधार पर बांटने का प्रयास भी कर रही थीं। उनकी बहन रंगोली ने भी सोशल मीडिया पर दो धार्मिक समूहों के बीच सांप्रदायिक तनाव फैलाने वाली आपत्तिजनक टिप्पणियां की हैं। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट जायदेव वाई घुले ने शुक्रवार के अपने आदेश में कहा है कि आरोपितों द्वारा प्रथम दृष्टया संज्ञेय अपराध किए गए हैं। कोर्ट ने पुलिस को आवश्यक कार्रवाई करने और अभिनेत्री और उनकी बहन के खिलाफ जांच शुरू करने का निर्देश दिया। कोर्ट ने कहा कि सभी आरोप इलेक्ट्रानिक मीडिया- ट्विटर और साक्षात्कारों में की गई टिप्पणियों पर आधारित हैं। गहन जांच जरूरी है। शिकायत में कंगना के उस ट्वीट का भी उल्लेख किया गया है जिसमें अभिनेत्री ने मुंबई को पीओके (गुलाम कश्मीर) जैसा बताया था। इस ट्वीट को लेकर महाराष्ट्र में सत्ताधारी शिवसेना के साथ बयानबाजी हुई थी।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088