हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

सरकार और विपक्ष में बढ़ी तकरार: प्रसाद ने कहा- माफी मांगने पर होगा सांसदों का निलंबन वापस

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राज्यसभा में कृषि बिल पारित होने के दौरान सदन में सरकार के पास पूरा बहुमत था।

नई दिल्ली। कृषि सुधारों से जुड़े विधेयकों को पारित कराने और राज्यसभा के आठ सदस्यों के निलंबन के मुद्दे पर विपक्ष और सरकार में तकरार बढ़ गई है। सोमवार को विपक्षी दलों ने अपने सदस्यों का निलंबन वापस लिए जाने की मांग की, लेकिन केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि निलंबन वापसी पर तभी विचार किया जाएगा जब निलंबित राज्यसभा सदस्य अपने व्यवहार के लिए माफी मांग लेंगे, लेकिन एकजुट विपक्ष ने यह पेशकश ठुकरा दी और संसद की कार्यवाही का बहिष्कार करने की घोषणा कर दी।

यह कैसी राजनीति है कि विदेश से ट्वीट आता है और सांसद दु‌र्व्यवहार पर उतारू हो जाते हैं

वहीं, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राज्यसभा में कृषि बिल पारित होने के दौरान सदन में सरकार के पास पूरा बहुमत था। उन्होंने कहा कि सदन में रविवार को जो कुछ हुआ, उसे लेकर उम्मीद थी कि कांग्रेस विपक्षी सदस्यों के ऐसे आचरण का विरोध करेगी। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा, यह कैसी राजनीति है कि विदेश से एक ट्वीट आता है और सांसद हंगामा और दु‌र्व्यवहार पर उतारू हो जाते हैं। उनका इशारा राहुल गांधी की ओर था जो इन दिनों अपनी मां सोनिया गांधी के इलाज के सिलसिले में विदेश में हैं। मालूम हो कि राज्यसभा से निलंबित आठ सदस्यों में तीन कांग्रेस, दो-दो तृणमूल कांग्रेस व माकपा और एक आप के हैं।

स्पीकर की कोशिश बेकार

बहिष्कार से पैदा हुए गतिरोध पर स्पीकर ओम बिरला ने अपनी तरफ से पहल करते हुए देर शाम विपक्षी नेताओं को चाय पर बुलाकर उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी।

निलंबित सदस्यों ने हरिवंश की चाय पीने से किया इन्कार

विपक्षी दलों के तेवरों के संकेत सुबह ही मिल गए थे जब चाय लेकर अपनी तरफ से नरमी का संदेश देने गए राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश की चाय निलंबित सदस्यों ने पीने से इन्कार कर दिया।

कार्य मंत्रणा समिति में नहीं पहुंचे विपक्षी नेता

सत्र बहिष्कार के एलान के बाद राज्यसभा की कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में भी विपक्षी नेताओं आनंद शर्मा, जयराम रमेश, डेरेक ओ ब्रायन, रामगोपाल यादव और मनोज झा ने हिस्सा नहीं लिया।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088