हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

सर्वदलीय बैठक में बोले PM मोदी- किसान और मेरे बीच बस एक कॉल की दूरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सर्वदलीय बैठक में कहा कि सरकार अपने प्रस्ताव पर कायम है। पीएम मोदी ने कहा नरेंद्र सिंह तोमर ने किसान संगठन की मीटिंग में कहा कि हमने जो प्रस्ताव आपको दिया है, इस पर आप चिंतन मनन कीजिए और मैं एक फोन कॉल की दूरी पर हूं आप जब भी मन भी मन बना लें मैं आपके साथ मिलने का कार्यक्रम और मिलने का स्थान तय कर लूंगा। पीएम मोदी ने कहा भारत सरकार का वो प्रस्ताव आज भी वैसे का वैसा खड़ा है। आप आईए एक फोन कॉल कीजिए, बातचीत आगे बढ़ेगी।

बता दें कि 11वें दौर की बातचीत के बाद किसान नेताओं ने सरकार के प्रस्ताव को मानने से इनकार कर दिया था। किसान नेताओं ने सरकार के प्रस्ताव को यह कहकर खारिज कर दिया कि उन्हें कानूनों की वापसी से कम कुछ मंजूर नहीं। इसके बाद किसान संगठनों ने 26 जनवरी (गणतंत्र दिवस) के मौके पर ट्रैक्टर परेड निकालने का ऐलान किया। दिल्ली पुलिस के साथ कई दौर की बातचीत के बाद किसान संगठन और दिल्ली पुलिस के बीच एक रूट तय हुआ जिस पर ट्रैक्टर परेड निकाली जानी थी। दिल्ली पुलिस ने 37 शर्तों के साथ किसान ट्रैक्टर परेड को मंजूरी दी। किसानों ने इसके लिए एक एनओसी पर हस्ताक्षर भी किए।

हालांकि, इसके एक दिन बाद यानी 26 जनवरी को राजधानी दिल्ली की सड़कों कुछ उपद्रवियों ने हुडदंग किया और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। उपद्रवी यहीं नहीं रूके वो आगे बढ़े और आईटीओ, दरियागंज होते हुए लालकिले पर पहुंचे, जहां उन्होंने एक किसान संगठन और निशान साहिब का झंडा लहराया गया। लालकिल के अंदर उपद्रवियों ने जमकर तोड़फोड़ की और पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट कर उन्हें घायल कर दिया था।

दिल्ली पुलिस ने बयान जारी कर बताया कि इस घटना में 300 से अधिक पुलिसकर्मियों घायल हुए हैं या गंभीर चोटें आई हैं। इसके अलावा सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया। दिल्ली पुलिस ने कई किसान नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और क्राइम ब्रांच को जांच सौंप दी है।

राष्ट्रपति के अभिभाषण का विपक्षी दलों ने किया था बहिष्कार
गौरतलब है कि शुक्रवार को संसद के बजट सत्र की शुरुआत से पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण से पहले विपक्ष के नेताओं ने जमकर हंगामा किया था। कांग्रेस पार्टी के सांसदों ने कृषि कानूनों की वापसी को लेकर संसद परिसर के भीतर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर धरना प्रदर्शन किया था। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पार्टी सांसदों का नेतृत्व किया था।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088