हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

सही तरीके से मास्क पहनना है सबसे जरूरी, यही अलख जगा रहा है Mask Hai Mazak Nahin कैंपेन

जब महामारी वैश्विक हो तो प्रयास भी सामूहिक होना चाहिए। अलग-अलग रहकर जंग नहीं जीती जा सकती। इसी संदेश को चरितार्थ करने के लिए Savlon ने इस अभियान की शुरुआत की।

नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते कहर के बीच मास्क पहनना कितना जरूरी है, इसे  बताने की अब शायद ही कोई जरूरत हो। इसके बावजूद बड़ी संख्या में लोग या तो मास्क नहीं पहनते हैं या फिर सही तरह से नहीं पहनते हैं। साफ तौर पर यह जागरूकता की ही कमी की तरफ इशारा करता है।

इसी कमी को दूर करने के लिए स्वस्थ इंडिया प्रोग्राम के तहत सेवलॉन, Mask Hai Mazak Nahin कैंपेन लेकर आया है। इस अभियान के जरिए लोगों को संदेश दिया जा रहा है कि आप मास्क को कान या गले में लटकाने की बजाय, सही तरह से पहनें, ताकि आप खुद के साथ-साथ दूसरों को भी सुरक्षित रख पाएं।

जब महामारी वैश्विक हो तो प्रयास भी सामूहिक होना चाहिए। अलग-अलग रहकर जंग नहीं जीती जा सकती। इसी संदेश को चरितार्थ करने के लिए Savlon ने इस अभियान की शुरुआत की। इसके लिए दो वीडियो भी जारी किए गए हैं, जिसमें ह्यूमर का तड़का लगाकर लोगों को बताया जा रहा है कि आज के समय में मास्क पहनना कितना महत्वपूर्ण है।

एक वीडियो में दिखाया गया है कि मास्क लगाए एक महिला ठेले वाले से फल खरीद रही है, लेकिन ठेलेवाला फल बेचने में इतना व्यस्त है कि उसका ध्यान अपने मास्क पर नहीं जाता है। उसने सही तरीके से मास्क नहीं पहन रखा था। उसका मास्क मुंह की जगह कान पर लटका हुआ था। इसका परिणाम यह हुआ कि उस महिला ने उससे फल खरीदने से इनकार कर देती हैं।

वहीं, दूसरे वीडियो में दिखाया गया है कि मास्क लगाए एक लड़का लिफ्ट में जाता है, जहां पहले से ही एक महिला और एक पुरुष खड़े हैं। लड़के को उसी क्षण आभास हुआ कि वह तो अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहा है, लेकिन ये दोनों ऐसा क्यों नहीं कर रहे हैं। दरअसल, दोनों ने सही तरह से मास्क नहीं पहना हुआ था। दोनों का मास्क मुंह की जगह गले में लटका हुआ था

खास बात यह है कि दोनों ही वीडियो में कोई डायलॉग नहीं है, बल्कि मजाकिया अंदाज में लाउड म्यूजिक और फेस एक्सप्रेशन के जरिए गुस्सा जाहिर किया जा रहा है और यह संदेश दिया जा रहा है कि सही से मास्क पहनने के महत्व को समझिए, Mask Hai Mazak Nahin।

Savlon का यह अभियान लोगों को सतर्क कर रहा है कि मास्क न पहनने की लापरवाही वायरस फैलने की वजह बन सकती है। इसलिए हर व्यक्ति की जिम्मेदारी बनती है कि वह सही तरह से मास्क पहनकर वायरस के फैलाव को रोकने में मदद करे।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088