हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

सिंधिया को प्रदेश की राजनीति से दूर रखने का प्लान, बीजेपी देगी ये जिम्मेदारी

भोपाल: मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ तमाम कांग्रेसियों के दलबदल और सत्ता परिवर्तन के बाद यह सवाल जैसा का तैसा बना हुआ है, कि आने वाले दिनों में प्रदेश की सियासत में सिंधिया का हस्तक्षेप देखा जाएगा या नहीं ? राजनीतिक जानकार इस बात का भी दावा कर रहे हैं, कि अगर सिंधिया प्रदेश की राजनीति में सक्रिय रहते हैं, तो बीजेपी संगठन से लेकर सरकार तक इसका असर देखने को मिलेगा और सिंधिया की यह छाप कई नेताओं की आंतरिक और बाहरी राजनीति को प्रभावित करने वाली होगी। संभवत: यही सोचते हुए बीजेपी ने सिंधिया के लिए एक खास प्लानिंग करली है, जिसके तहत वह प्रदेश में बीजेपी का चेहरा तो रहेंगे, लेकिन यह सबकुछ एक रस्म अदायगी से कुछ अधिक नहीं होगा।

बीजेपी मराठा चेहरा बनेंगे सिंधिया
इंदौर की सियासत में सुमित्रा महाजन यानी ताई के कथित राजनीतिक संन्यास के बाद अब बीजेपी में बहुत बड़ी जगह खाली हो गई है, और वह प्रदेश के भीतर एक मराठा चेहरा। खबर  है, कि इस जगह को बीजेपी सिंधिया के जरिए भरेगी और काफी हद तक इस बात की भी खबर निकलकर सामने आ रही है कि अगले लोकसभा चुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया इंदौर सीट से बीजेपी के प्रत्याशी हो सकते हैं। इस लिहाज से सिंधिया अपनी मंशा के मुताबिक प्रदेश की राजनीति से जुड़े तो रहेंगे, लेकिन उनका चेहरा प्रदेश के बाहर उपयोग में लाया जाएगा और उनका कार्यक्षेत्र भी प्रदेश के बाहर ही रहेगा। इसके अलावा बीजेपी महाराष्ट्र की राजनीति में भी बीजेपी सिंधिया का उपयोग करने का प्लान कर रही है।

साल के अंत तक केंद्रीय मंत्री बन जाएंगे सिंधिया
खबर है, कि केंद्रीय कैबिनेट के विस्तार के लिए बीजेपी बिहार विधानसभा चुनाव का इंतजार कर रही थी। अब जबकि बिहार चुनाव सम्पन्न हो गए हैं और काफी राजनीतिक परिस्थितियां स्पष्ट हो गई हैं ऐसे में जल्द से जल्द कैबिनेट विस्तार किया जा सकता है, जिसमें सिंधिया का केंद्रीय मंत्री बनना 100 फीसदी तय है। अब बस निगाहें टिकीं हुई हैं, तो केंद्रीय मंत्रिमंडल में सिंधिया को मिलने वाली जिम्मेदारी पर, जिससे उनका कद तय हो सके।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088