हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

पुलिस के हत्थे चढ़े 2 ऑनलाइन ठग, ई कॉमर्स कंपनी और लोगों को बनाते थे शिकार

इंदौर: क्राइम ब्रांच ने ऐसे दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है जो पहले अमेजॉन और फ्लिपकार्ट से महंगे आईफोन ऑनलाइन ऑर्डर करते थे और बाद में नकली फोन डालकर वापस पैक कर कंपनी से पेमेंट रिफंड लेते थे।

शातिर धोखाधड़ी कर कमाते थे मोटा मुनाफा

शातिर इसके बाद महंगे फोन को मार्केट में बेचकर अच्छा मुनाफा कमाते थे। जानकारी के मुताबिक पुलिस को लंबे समय से अमेजॉन और फ्लिपकार्ट पर धोखाधड़ी की सूचनाएं मिल रही थी।

पुलिस ने शातिरों से बरामद किए लाखों रुपये

इसको लेकर पुलिस ने एक टीम का गठन किया। जांच के दौरान पुलिस के हत्थे दो शातिर लगे, जिनसे पूछताछ के दौरान चौंकाने वाले खुलासे हुए। पुलिस ने दोनों आरोपियों से लाखों रुपये और 10 महंगे फोन बरामद किए हैं।

आरोपी वसीम अकरम ने पुलिस को बताया कि वह अमेजन/फ्लिपकार्ट और अन्य ई-कॉमर्स वेबसाईट पर ऑनलाइन मंहगे फोन ऑनलाइन पेमेंट करके खरीदता था। जब असली मोबाइल फोन डिलीवर हो जाता था तो आरोपी डिलीवरी बॉक्स में से असली फोन निकालकर उसी फोन की नकली कॉपी कंपनी को लौटाकर पेमेंट रिफंड करवा लेता था। आरोपी मूल रूप से कोटा राजस्थान का रहने वाला बताया जा रहा है। आरोपी ने विभिन्न कंपनियों के कई मोबाईल हेंडसेट का प्रयोग कर दूसरे व्यक्तियों के नाम की फर्जी सिमों का प्रयोग कर एमेजॉन और फ्लिपकार्ट पर ऑनलाईन महंगे मोबाइल खरीदने हेतु कई फर्जी आईडी बनाई थी।

अलग-अलग आईडी का दुरुपयोग कर शातिर ऑनलाइन शॉपिंग बेबसाईट पर मोबाईल हेंडसेट  खरीदने का ऑर्डर देता था और माल डिलीवर होने पर उस मोबाइल हेंडसेट के स्थान पर उसी कंपनी का डूप्लीकेट मोबाइल पैक कर इस बात की शिकायत करता था कि उसके साथ ठगी हुई है। शिकायत के आधार पर कंपनी या तो दूसरा फोन भेजती थी या फिर पैसे रिफंड करती थी। इस तरह से शातिर धोखाधड़ी को अंजाम देता था। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088