हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

दमोह में हाउसिंग बोर्ड के मकान आवंटन प्रक्रिया में जमकर हुआ विवाद

दमोह। सोमवार को हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी मकान आवंटन प्रक्रिया निरस्त होने से जमकर विवाद हुआ और धक्का मुक्की की नौबत आ गई। दरअसल हाउसिंग बोर्ड अधिकारियों ने लाटरी प्रक्रिया निरस्त कर दी जिससे लोग भड़क गए। सूचना मिलते डिप्टी कलेक्टर भाव्या त्रिपाठी, एसडीएम गगन बिसेन, सीएसपी अभिषेक तिवारी मौके पर पहुंचे और कल पुनः प्रक्रिया शुरू करने की बात कही, लेकिन मौजूद लोग आज ही लाटरी प्रक्रिया शुरू करने की बात पर अड़े थे। जिस पर प्रशासन ने कल प्रक्रिया शुरू करने की बात कही, तब जाकर विवाद शांत हुआ। जानकारी के अनुसार सोमवार को हाउसिंग बोर्ड द्वारा बनाए एलआइजी मकानों की आवंटन प्रक्रिया लाटरी के माध्यम से शुरू करनी थी, अधिकारियों ने सभी लोगों को बुलवा लिया।

जैसे ही पैसा जमा करने वाले लोग मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने लॉटरी प्रक्रिया निरस्त कर दी, जिससे मौजूद लोग भड़क गए और उन्होंने अधिकारियों पर मनमानी करने का आरोप लगाना शुरू कर दिया। धक्का मुक्की होने लगी तभी मौके पर मौजूद पुलिस ने डिप्टी कलेक्टर भाव्या त्रिपाठी को सूचित किया और वह मौके पर पहुंची। उन्होंने सभी को समझाइश दी और कहा कि वे कलेक्टर से बात कर रही हैं कलेक्टर जो निर्देश देंगे उसके बाद आगे की कार्यवाही होगी। लोगों का कहना था कि लाटरी प्रक्रिया आज होगी चाहे कुछ हो जाए वह सबके सामने पर्ची की गिनती करवाएं, लेकिन ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि लाटरी प्रक्रिया के तहत जो पर्ची डली थी उसमें कुछ पर्चियां कम डाली थी।

यदि पब्लिक के सामने गिनती कर दी और पर्चियां कम निकली मारपीट की स्थिति भी बन सकती थी। डिप्टी कलेक्टर ने कहा कि सभी पर्चियां लेकर कलेक्ट्रेट जा रही हैं और आगामी दिनों में सब को सूचित कर भी बुलाया जाएगा और गिनती करवाई जाएगी, लेकिन लोगों का कहना था चाहे कुछ हो जाए गिनती आज ही होगी लेकिन अधिकारी गिनती नहीं करना चाह रहे थे। इसके बाद एसडीएम गगन बिसेन, और सीएसपी अभिषेक तिवारी को सूचित किया गया और वह भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने सभी पर्चियों को सील किया और अपने अपने साथ ले जाने की बात कही। उनका कहना था कि आगामी 9 तारीख को पर्चियां खोली जाएंगी, लेकिन लोगों का कहना था कि लॉटरी प्रक्रिया तो आज ही होगी नहीं तो उनके पैसे वापस किए जाएं उन्हें किसी भी प्रकार का मकान नहीं चाहिए।

माहौल काफी बिगड़ चुका था और जिला प्रशासन को भी लगने लगा था, कहीं विवाद बड़ा रूप धारण कर ले और मारपीट की नौबत ना आ जाए। इसलिए एसडीएम बिसेन से हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों को काफी फटकार लगाई और कहा कि वह लोगों से माफी मांगे और कल यह प्रक्रिया शुरू करने की बात करें। जब हाउसिंग बोर्ड के अधिकारी महेश खरे ने सभी को आश्वासन दिया कि कल प्रक्रिया शुरू की जाएगी तब मौजूद लोग इस बात पर राजी हुए और वापस अपने घर की ओर रवाना हुए। लोगों का कहना था कि उनकी मेहनत की कमाई इस मकान आवंटन प्रक्रिया में फंसी है उनके ऊपर लाखों रुपए का कर्जा है। यदि आज जिला प्रशासन कोई निर्णय ना ले पाता तो किसी भी स्थिति का सामना करना पड़ सकता था। मंगलवार को 11बजे प्रक्रिया शुरू की जाएगी और सभी 390 लोगों को बुलाया जाएगा। एसडीएम ने आश्वासन दिया है कि यदि कोई गड़बड़ी होती है, संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088