SMTV India
Local & National Breaking News

सरकार से मंजूरी मिलने के बाद दलाई लामा ने लगवाई कोरोना वैक्‍सीन की पहली डोज

9

तिब्बती धर्मगुरू दलाई लामा ने आज धर्मशाला के ज़ोनल अस्पताल में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज़ लगवाई। दलाई लामा ने एक माह पहले केंद्र सरकार को पत्र लिखकर उनके घर पर ही वैक्सीन लगाने की मांग की थी जो आज पूरी हो गई। टीका लगवाने के बाद उन्होंने कहा कि  ज्यादा से ज्यादा लोगों को ये इंजेक्शन लगवाने की हिम्मत करनी चाहिए।

धर्मगुरू ने मीडिया से बातचीत में कहा कि गंभीर समस्याओं को होने से रोकने में ये इंजेक्शन(वैक्सीन) बहुत मददगार है, दूसरे मरीज़ों को भी ये  लगवाना चाहिए।  उल्लेखनीय है कि दलाई लामा एक माह से कोरोना वैक्सीन का इंतजार कर रहे थे। विभाग के प्रस्‍ताव पर सरकार की मंजूरी मिलने के बाद आज सुबह क्षेत्रीय चिकित्सालय धर्मशाला में दलाई लामा को कोरोना टीकाकरण की पहली डोज दी गई।

हिमाचल प्रदेश के  मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हाल ही में कहा था कि धर्मगुरू दलाई लामा को वैक्सीन का टीका लगाना सरकार की प्राथमिकता है और सरकार उनके घर पर ही कारोना वैक्सीन लगाने का प्रबंध करेगी। जिसके लिए अधिकारियों को जल्द ही दिशा निर्देश दिए जाएंगे। ठाकुर ने कहा था कि उनकी आयु के हिसाब उनको सुविधा दी जाएगी ताकि महामहिम को किसी तरह की कोई कठिनाई न हो।

SMTV India