हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

स्वस्थ होने के बाद 11 संक्रमितों की अस्पताल से छुट्टी, 161 का अभी इलाज जारी

पूरी दुनिया में फैले कोविड-19 का कारण रहे कोरोना वायरस का पहला मामला चीन में ही आया था।

बीजिंग। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने गुरुवार को बताया कि अस्पतालों से 11 कोविड-19 मरीजों को पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। अभी भी अस्पताल में 161 मरीज कोरोना वायरस संक्रमण से जूझ रहे हैं जिसमें से दो की हालत गंभीर है।

बुधवार तक कुल मिलाकर 80,358 मरीजों को संक्रमण से स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। उल्लेखनीय है कि बुधवार तक यहां कुल संक्रमितों की संख्या 85,153 रही जिसमें से 4 हजार 6 सौ 34 लोगों की मौत हो गई।

चीन के वुहान से पिछले साल के अंत में निकला कोरोना वायरस का संक्रमण तीन महीनों के भीतर पूरी दुनिया में पसर गया और विश्व स्वास्थ्य संगठन ने 11 मार्च को इसे महामारी घोषित कर दिया।

कोविड-19 के मद्देनजर देश की उपलब्धि की सराहना करते हुए चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने बुधवार को चेतावनी दी कि यह महामारी चली गई यह सोच गलत है इसलिए सचेत रहें। राष्ट्रपति ने कहा कि यह बीमारी अभी भी है । इस घातक वायरस से कोई भी देश अकेले सुरक्षित नहीं हो सकता। बता दें कि इस महामारी के कारण दुनियाभर में चीनी राष्‍ट्रपति शी चिनफिंग की किरकिरी हो रही है हालांकि उनका कहना है कि बीजिंग ने महामारी के दौरान खुले और पारदर्शी तरीके से काम किया। उन्होंने कहा कि चीन ने ठोस कदम उठाए जिससे विश्‍वभर में करोड़ों लोगों की जान बचाई जा सकी।

अमेरिका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, दुनिया भर में अब तक कुल 2 करोड़ 77 लाख से अधिक संक्रमण के मामले हो चुके हैं वहीं मरने वालों की संख्या 9 लाख 1 हजार से अधिक हो गए। गुरुवार सुबह तक मरने वालों का आंकड़ा 2 करोड़ 77 लाख 19 हजार 9 सौ 52 हो गए और संक्रमितों के मौत का आंकड़ा 9 लाख 1 हजार 50 है। पूरी दुनिया में सबसे अधिक संक्रमित देश अमेरिका है, यहां अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 63 लाख 59 हजार 3 सौ 13 है और मरने वालों की संख्या 1 लाख 90 हजार 7 सौ 96 है।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088