हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

विवाद के बीच WhatsApp का यूजर प्राइवेसी के लिए शानदार फीचर, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज

नई दिल्ली। WhatsApp नई प्राइवेसी पॉलिसी विवाद के बीच एक शानदार फीचर लेकर आया है, जिससे यूजर प्राइवेसी पहले के मुकाबले काफी बढ़ जाएगी। दरअसल WhatsApp की तरफ से WhatsApp Web और Desktop App के लिए एक्स्ट्रा लेयर सिक्योरिटी दी जा रही है। मतलब यूजर को कंप्यूटर या लैपटॉप पर WhatsApp अकाउंट को वेब या फिर ऐप में एक्सेस करने से पहले बॉयोमेट्रिक सिक्योरिटी लेयर जैसे फिंगरप्रिंट स्कैनर या फिर फेस आईडी से गुजरना होगा। WhatsApp की तरफ से कहा गया है कि नये सिक्योरिटी लेयर को आने वाले दिनों में रोलआउट किया जाएगा। साथ ही फोन पर WhatsApp वेब पेज का एक विज़ुअल रिडिजाइन भी पेश किया जाएगा।

कैसे कर पाएंगे इस्तेमाल 

कंप्यूटर पर WhatsApp अकाउंट चलाने के लिए यूजर के फोन में फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन और फेस आईडी इंफॉर्मेशन देनी होगी। कंपनी ने साफ कर दिया है कि उसकी तरफ से यूजर के बॉयोमेट्रिक डेटा को स्टोर नहीं किया जाएगा। बता दें कि हाल ही में WhatsApp यूजर डेटा को स्टोर और इस्तेमाल करने को लेकर काफी विवाद हुआ था। इसके बाद WhatsApp को अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को तीन माह के लिए टालना पड़ा था। ऐसे में नए सिक्योरिटी फीचर को लेकर कंपनी किसी भी तरह के विवाद से बचना चाहती है। 

 क्या होगा फायदा 

WhatsApp के बॉयोमेट्रिक सिक्योरिटी लेयर के आने के बाद कोई भी कंप्यूटर या डेस्कटॉप पर WhatsApp का गलत इस्तेमाल नहीं कर पाएगा। अगर कंप्यूटर और डेस्कटॉप पर आपका WhatsApp अकाउंट ओपन रह जाता है, तो यूजर को दोबारा से अकाउंट एक्सेस करने के लिए बॉयोमेट्रिक इंफॉर्मेशन दर्ज करनी होगी। मौजूदा वक्त में अगर आपका WhatsApp अकाउंट लैपटॉप या डेस्कटॉप पर लॉग-इन है। इसके बाद अगर आप लैपटॉप बंद भी कर देते हैं, तो कोई दूसरा व्यक्ति जब आपका लैपटॉप ऑन करेगा, तो बिना किसी सिक्योरिटी लेयर के आपके WhatsApp अकाउंट को एक्सेस कर पाएगा।   

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088