SMTV India
Local & National Breaking News

टोटल लॉकडाउन लगते ही सब्जी मंडी में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

वही व्यापरियों शुभम अग्रवाल से बात की गई तो बोले यह गलत है एक दम से देर शाम आदेश निकाल दिए गए

3

इंदौर: इंदौर में देर शाम आए एक नए आदेश ने शहर की जनता को फिर पेनिक कर दिया। सब कुछ ठीक चल रहा था तभी आदेश आया कि शनिवार यानी 21 मई शुक्रवार से 28 मई तक किराना दुकान थोक खेरची और सब्जी मंडी व फल मंडी पूरी तरह से बंद रहेगी। बस फिर क्या था शहर कि जनता फिर पेनिक ही गई और बड़ी संख्या में लोग सब्जी खरीदी करने मंडी पहुंच गए। मंडी के ये हाल है कि सोशल डिस्टेंस तो दूर की बात है कई लोगों ने मॉस्क ही नहीं लगाया। लोग अभी रात को ही सब्जियों के बोरों भरकर दोपहिया वाहन से घर ला रहे है। आम दिनों में जिस भाव से सब्जी बिक रही थी भाव भी दोगुना हो गए। पुलिस को मंडी में मोर्चा संभालना पड़ा फिलहाल मंडी में इतनी रात को भी फल और सब्जी खरीदने वालों की भीड़ उमड़ी हुई है। वही आलू और प्याज पर सबसे ज्यादा कालाबाजारी हावी है। आठ दिन बंद के कारण आलू प्याज की मांग ज्यादा होने से व्यापारियों ने इनके भाव बढ़ा दिए। बड़ी बात ये कि मंडी बंद के आदेश का पालन अधिकारियों को करवाना था इसके विपरीत रात को ही मंडी खुल गई ओर भीड़ लगाकर सब्जियों की नीलामी भी हो गई।

वही व्यापरियों शुभम अग्रवाल से बात की गई तो बोले यह गलत है एक दम से देर शाम आदेश निकाल दिए गए जबकि हमारा और किसानों का लाखो का माल अंदर मंडी में है जो खराब हो जाएगा, कम से कम थोड़ा समय देना था हमे यहां पर जो माल रखा है। वह सुबह का और एक दम से आदेश देने की 8 दिन के लिए मंडी बंद और टोटल लॉक डाउन कर दिया गया है इसलिए ऐसी स्थिति बनी है।

वही जब मंडी के अधिकारी से बात की गई तो उनका कहना था कि व्यापारियों को समझाइश दी गई है और साथ ही एक दम से भिड़ बड़ी है तो उनको समझाईश दी गई है। साथ ही अनुरोध किया गया है कि मंडी बंद कर दी गई है। जब मंडी क्षेत्र के थाना प्रभारी अमृता सोलंकी से बात की गई तो बोली कि प्रशासन का आदेश है। मंडी बंद कर दी गई है 31 मई तक के लिए, सोशल मीडिया के माध्यम से जितना हो सका है। लोगों को बताया गया है साथ ही थाना प्रभारी ने भी आम जन से आग्रह किया है। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए यह फैसला लिया गया है साथ ही इसका पूर्णतः पालन करें।

SMTV India