ब्रेकिंग
नर्मदापुरम में मां नर्मदा जयंती महोत्सव का छाया उल्लास सीएम शिवराज ने जलमंच से की पूजा-अर्चना मुरैना के पहाड़गढ़ जंगलों में सुखोई और मिराज क्रेश पायलेट उतरे पैराशूट से पीएम मोदी आज जाएंगे भीलवाड़ा गुर्जर समाज के लोक देवता जन्मोत्सव कार्यक्रम में होंगे शामिल सीयू में ध्वजारोहण के साथ शुरू होगी स्वाभिमान थाली 1934 से घमापुर चौक में फैल रही दही बूंदी जलेबी की खुश्बू गफलत में निगम अधिकारी संपत्तिकर नामांकन का ठहराव चेक कराया रतलाम के रावटी स्टेशन के पास लोडिंग वाहन पलटा 21 घायल मध्य प्रदेश के राज्यपाल भोपाल में और सीएम शिवराज जबलपुर में करेंगे ध्वजारोहण मध्य प्रदेश में मंदिरों के 500 मीटर के दायरे से हटेंगी शराब दुकानें राहुल-अथिया को शादी में मिले करोड़ों के गिफ्ट सलमान और कोहली ने भी दिए शानदार तोहफे

आपकी आयु 40 वर्ष है तो हो जाएं सावधान

13

दमोह। शरीर के प्रति लापरवाही का परिणाम 40 वर्ष की उम्र के बाद दिखता है इसलिये सावधान रहें और शरीर का ध्यान रखें। आहार, विहार व निद्रा के साथ अच्छा साहित्य पढें। प्रतिदिन प्रात: से रात्रि तक के कार्यों को कागज पर लिखें। इससे आप स्वयं अनुभव करेंगे कि कितना समय बचा लिया। शरीर का ध्यान नहीं रखोगेे तो बीमारियों से ग्रसित हो जाओगे। 24 घंटों में अपने शरीर को एक घंटा अवश्य दें। यह बातें पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने पुलिस अस्पताल के प्रांगण में पुलिस कर्मियों के स्वास्थ्य परीक्षण एवं प्रशिक्षण शिविर में कहीं।

इससे पूर्व शुभारंभ मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह, कार्यकम अध्यक्ष जिला आयुष अधिकारी डा. राजकुमार पटेल, विशिष्ट अतिथि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार सिंह, डीएसपी अजाक्स श्री शुक्ला, सीएसपी भावना दांगी, डा. अनुराग अहिरवार, डा. अनंतराम पटेल, डा. आभाष जैन, डा. बृजेश कुलपारिया, डा. अनुपमा वर्मा, डा. प्रियंका तारण सहित अतिथियों ने मां वीणापाणी की आराधना दीप प्रज्जवलन कर किया।

आयोजन का प्रयोजन एवं स्वागत

रक्षित निरीक्षक संजय सूर्यवंशी ने मंचासीन अतिथियों की मानवंदना पुष्पगुच्छ देकर की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार एवं गृह विभाग के आदेश के अनुसार लगातार इस प्रकार के आयोजन होते रहते हैं। पुलिस कर्मियों का कल्याण योजनातर्गत पुलिस कर्मियों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है। जिसका उद्देश्य सभी पुलिस कर्मचारियों को स्वस्थ्य जीवन जीने कला सिखाने के साथ बीमारियों से मुक्ति दिलाने का है। आयुष विभाग के विद्वान चिकित्सक इस अवसर पर अपनी सेवायें और ज्ञान देने हम सबके बीच आये हैं सभी का हम अभिनंदन करते हैं।

आयुर्वेदिक में सभी प्रकार की बीमारियों का उपचार

जिला आयुष अधिकारी डा. राजकुमार पटेल ने कहा कि निरोगियों को हम यह जानकारी देने आये हैं कि वह क्या करेगें कि वह कभी रोगी न हों। आयुर्वेद में सभी प्रकार की बीमारियों से मुक्ति दिलाने एवं बीमारियों पास न आयें इसका रहस्य छिपा है। आयुष विभाग लगातार जन सेवा के कार्य में लगा हुआ है सरकार के उद्देश्यों की पूर्ति के साथ जन को स्वस्थ्य जीवन की कला सिखाना भी विभाग का मुख्य उद्देश्य है। आयुर्वेद को अपनाएं और स्वस्थ्य प्रसन्न जीवन जिएं।

पुलिस कर्मियों का कल्याण योजनातर्गत पुलिस कर्मियों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं प्रशिक्षण शिविर में पुलिस अधिकारी, कर्मचारियों का स्वास्थ्य परीक्षण रक्तचाप एवं मधुमेह की जांच कर दवाएं दी गईं। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार सिंह, डीएसपी अजाक्स श्री शुक्ला ने अपने उद्बोधन में अनुभवों को साझा किया। इस अवसर पर अभिनव साहू, लाखन सिंह, भारती आर्य, दिनेश गोस्वामी, धर्मेन्द्र ठाकुर, अनरथ, वंदना दुबे, साक्षी, ज्योति चौहान एवं सौरभ की उपस्थिति रही।

SMTV India