SMTV India
Local & National Breaking News

ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ BJP का हल्ला बोल, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी समेत कई नेता

पश्चिम बंगाल की राजनीति में इन दिनों काफी घमासान मचा हुआ है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ बीजेपी पार्टी ने भ्रष्ट गतिविधियों को लेकर हल्ला बोला है।

16

पश्चिम बंगाल की राजनीति में इन दिनों काफी घमासान मचा हुआ है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ बीजेपी पार्टी ने भ्रष्ट गतिविधियों को लेकर हल्ला बोला है। प्रदेश भाजपा ने अपने दिग्गज नेताओं के नेतृत्व में नबान्न अभियान को शुरू कर दिया है। जिसमें सभी कार्यकर्ता राज्य सचिवालय नबान्न की ओर मार्च निकाल रहे हैं। अभियान के बीच भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच राज्य के कई क्षेत्रों में जमकर झड़प देखने को मिली। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए भाजपा के कई बड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है।

#WATCH | West Bengal: Police detain BJP leaders including Leader of Opposition Suvendu Adhikari, Rahul Sinha and MP Locket Chatterjee from Hastings in Kolkata ahead of BJP’s Nabanna Chalo march

Leaders taken to Kolkata Police headquarters in Lalbazar pic.twitter.com/aPgJm7q6Dn

— ANI (@ANI) September 13, 2022

हिरासत में शुभेंदु अधिकारी
पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी को राज्य सचिवालय ‘नबन्ना’ तक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मार्च के दौरान संतरागाछी जाने की कोशिश करते समय सोमवार को हिरासत में ले लिया गया। भाजपा के नेता एवं सांसद लॉकेट चटर्जी और पार्टी नेता राहुल सिन्हा को भी हिरासत में लिया गया और उन्हें एक जेल वैन से ले जाया गया। उन्हें सचिवालय के पास ‘सेकंड हुगली ब्रिज’ के नजदीक पुलिस प्रशिक्षण स्कूल के सामने रोका गया। राज्य में तृणमूल कांग्रेस सरकार के कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ ‘नबन्ना अभियान’ में हिस्सा लेने के लिए राज्य भर से भाजपा समर्थक मंगलवार सुबह कोलकाता और पड़ोसी हावड़ा पहुंचना शुरू हो गए थे।

राज्य की पुलिस टीएमसी कैडर की तरह बर्ताव कर रही है
बीजेपी पार्टी सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस सरकार की भ्रष्ट गतिविधियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। खबर है कि पुलिस ने उन्हें प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी थी। भाजपा के प्रदेश प्रमुख सुकांत मजूमदार ने कहा कि राज्य की पुलिस टीएमसी कैडर की तरह बर्ताव कर रही है। साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि सचिवालय तक मार्च के लिए उन्हें इजाजत नहीं दी गई थी। भाजपा नेता अभिजीत दत्ता ने कहा, ‘भाजपा की नाबन्ना मार्च में शामिल होने के लिए ट्रेन के जरिए सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता कोलकाता की ओर बढ़ रहे हैं। पुलिस ने रेलवे स्टेशन्स के रास्ते में बैरिकेड्स लगा दिए हैं। दुर्गापुर रेलवे स्टेशन के पास हमारे 20 कार्यकर्ताओं को रोका गया। मैं यहां अन्य रास्तों से होता हुआ पहुंचा हूं।’

SMTV India