SMTV India
Local & National Breaking News

जीजा ने 10 साल की साली को 60 हजार में बेचा, परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट कराई दर्ज, जांच में हुआ बड़ा खुलासा

पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर, बच्ची की जांच शुरु की में जुट गई तो पता लगा कि दूर के रिश्ते का जीजा बच्ची को ले गया है।

5

शहडोल: शहडोल जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां रिश्ते में जीजा ने अपनी 10 साल की साली को मानव तस्करी के लिए बेच दिया। बुढार केशवाही पुलिस ने सूचना मिलते ही मानव तस्करों समेत जीजा को दबोच लिया। वही एक फरार है, जिसकी बुढार तलाश कर रही है। पुलिस ने मासूम नाबालिग बच्ची को मानव तस्करों के चंगुल से मुक्त करा लिया है। मामले में पुलिस ने जीजा सहित 2 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बच्ची को मानव तस्कर के चंगुल से छुड़ाकर परिजनों के हवाले कर दिया है। बच्ची को पाकर परिजन बेहद खुश है। परिजन अब शहडोल पुलिस के गुणगान करते नहीं थक रहे है।

बुढार थाना क्षेत्र के केशवाही चौकी अंतर्गत एक गांव में रहने वाली 10 वर्षीय बच्ची को उसके दूर के रिश्ते के जीजा अजय यादव का बच्ची के घर आना जाना था, मौके का फायदा उठाकर दूर के रिस्ते का जीजा टॉफी बिस्किट खिलाकर बहला फुसला कर अपने साथी अशोक नट के साथ 3 जनवरी को बस से पन्ना जिले के दवेंद्र नगर में रहने वाले रंजीत सिसोदिया उर्फ दादू सिह से 60 हजार में बच्ची का सौदा किया, और 5 हजार रुपए एडवांस लेकर वापस आ गया। जब देर रात तक बच्ची का कोई पता नहीं लगा तो परिजनों ने बच्ची के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर, बच्ची की जांच शुरु की में जुट गई तो पता लगा कि दूर के रिश्ते का जीजा बच्ची को ले गया है। जिसे बुढार व केशवाही की संयुक्त पुलिस टीम ने शहडोल रेलवे स्टेशन से पकड़ा, पुलिस पूछताछ में उसने पन्ना नील के देवेन्द्र नगर के रहने वाले रंजीत सिसोदिया उर्फ दादू सिह से 60 हजार में बच्ची का सौदा करने की बात बताया, पुलिस ने पन्ना के राम नगर से रंजीत के कब्जे से बच्ची को मुक्त करा रंजीत को पकड़ कर बुढार ले आई।

वही इस मामले के एक और आरोपित अशोक नट पुलिस के गिरफ्त से दूर है। जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। वही इस मामले में पुलिस ने तीनों के खिलाफ धारा 363, A 307(4)3(2)(5)STSC एक्ट के तहत मामला कायम कर विवेचना में ले लिया है। बच्ची को बुढार व केशवाही पुलिस ने मानव तस्करों के चंगुल से छुड़ाकर परिजनों के हवाले कर दिया है। जिसके बाद से परिजनों के खुशी का ठिकाना नहीं है। बच्ची को पाकर परिजन बेहद खुश है। परिजन अब शहडोल पुलिस के गुणगान करते नहीं थक रहे हैं।

SMTV India