हेडलाइंस
Assembly Elections: उत्तर प्रदेश में अकेल चुनाव लड़ेगी जद(यू), गठबंधन पर भाजपा से नहीं मिला कोई जवाब Assembly Elections: भारतीय किसान यूनियन ने SP-RLD गठबंधन को दिया समर्थन, जानें क्या बोले राकेश टिकैत? ग्रेजुएशन पास वालों के लिए यहां निकली हैं बंपर भर्तियां, अप्लाई करने से पहले पढ़ लें यह खबर 5.6 इंच की डिस्प्ले के साथ Apple ला सकती है iPhone SE 3, लीक हुई तस्वीर Gold के प्रति भारतीयों का बढ़ा आकर्षण, 9 महीने में सोने का आयात हुआ दोगुना भ्रष्टाचार मामले को लेकर समझौता याचिका पर बातचीत कर रहे नेतन्याहू विराट कोहली के टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने पर पूर्व बल्लेबाज कैफ ने कही ये बड़ी बात पिंक और ब्लू शरारा सूट में सपना चौधरी ने बिखेरा खूबसूरती का जलवा, कैमरे के सामने झूमकर यूं दिए पोज दूर होगा होंठों के आसपास का कालापन, घर पर यूं बनाएं Beetroot Serum ग्वालियर में जीनोम सीक्वेंसिंग सैंपल की जांच की सुविधा नहीं

नाविक और यांत्रिक के पदों पर बंपर भर्ती, 10th पास भी कर सकते हैं अप्लाई

नविक (डीबी): कैंडिडेट्स को स्कूल शिक्षा बोर्ड (COBSE) द्वारा मान्यता प्राप्त शिक्षा बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए.

Indian Coast Guard Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे कैंडिडेट्स के लिए जरूरी खबर है. इंडियन कोस्ट गार्ड ने नाविक और यांत्रिक के पदों पर वैकेंसी निकाली है. इसके लिए कैंडिडेट्स 4 जनवरी से 14 जनवरी, 2022 तक अप्लाई कर सकते हैं. कैंडिड्टस आधिकारिक वेबसाइट joinindiancoastguard.cdac.in पर विजिट कर अप्लाई कर सकते हैं. इस रिक्रूटमेंट अभियान के जरिए 322 पदों पर भर्ती की जाएगी.

Indian Coast Guard Recruitment 2022: वैकेंसी डिटेल्स
नविक (जनरल ड्यूटी) के लिए 260 सीटें, नविक (घरेलू शाखा) के लिए 35 सीटें और यांत्रिक (मैकेनिकल) के लिए 27 पदों पर भर्ती की जाएगी.

Indian Coast Guard Recruitment 2022: जरूरी योग्यता
नविक (जीडी): कैंडिडेट्स ने बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (COBSE) द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड से गणित और भौतिकी के साथ 12वीं पास (10+2) किया हो.
नविक (डीबी): कैंडिडेट्स को स्कूल शिक्षा बोर्ड (COBSE) द्वारा मान्यता प्राप्त शिक्षा बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए.
यांत्रिक: कैंडिडेट्स ने 10th पास की हो. इसके अलावा उसके पास इलेक्ट्रिकल/मैकेनिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्युनिकेशन (रेडियो/पावर) इंजीनियरिंग में डिप्लोमा भी होना चाहिए.

कैंडिडेट्स का जन्म 01 अगस्त 2000 से 31 जुलाई 2004 के बीच होना चाहिए. इन पदों के लिए अनरिजर्वड, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैंडिडेट्स को 250 रुपये एप्लिकेशन फीस देनी होगी. वहीं एससी/एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी. फीस का पेमेंट ऑनलाइन मोड में करना होगा.

Indian Coast Guard Recruitment 2022: महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि: 04 जनवरी, 2022
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 14 जनवरी, 2022

Indian Coast Guard Recruitment 2022: ऐसे करें आवेदन
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट joinindiancoastguard.cdac.in या joinindiancoastguard.gov.in पर जाएं. इसके बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करें. फिर अपना पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें. संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें. इसके लिए फीस भरें और आगे इस्तेमाल के लिए एक कॉपी डाउनलोड कर अपने पास रख लें.

Assembly Elections: उत्तर प्रदेश में अकेल चुनाव लड़ेगी जद(यू), गठबंधन पर भाजपा से नहीं मिला कोई जवाब     |     Assembly Elections: भारतीय किसान यूनियन ने SP-RLD गठबंधन को दिया समर्थन, जानें क्या बोले राकेश टिकैत?     |     ग्रेजुएशन पास वालों के लिए यहां निकली हैं बंपर भर्तियां, अप्लाई करने से पहले पढ़ लें यह खबर     |     5.6 इंच की डिस्प्ले के साथ Apple ला सकती है iPhone SE 3, लीक हुई तस्वीर     |     Gold के प्रति भारतीयों का बढ़ा आकर्षण, 9 महीने में सोने का आयात हुआ दोगुना     |     भ्रष्टाचार मामले को लेकर समझौता याचिका पर बातचीत कर रहे नेतन्याहू     |     विराट कोहली के टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने पर पूर्व बल्लेबाज कैफ ने कही ये बड़ी बात     |     पिंक और ब्लू शरारा सूट में सपना चौधरी ने बिखेरा खूबसूरती का जलवा, कैमरे के सामने झूमकर यूं दिए पोज     |     दूर होगा होंठों के आसपास का कालापन, घर पर यूं बनाएं Beetroot Serum     |     ग्वालियर में जीनोम सीक्वेंसिंग सैंपल की जांच की सुविधा नहीं     |    

SMTV
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088