SMTV India
Local & National Breaking News

असम, मेघालय के मुख्यमंत्रियों ने अमित शाह से मुलाकात की, सीमा समझौते के बारे में जानकारी दी

संगमा ने भी ट्वीट किया, '' असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा के साथ माननीय अमित शाह जी से मुलाकात की

5

नई दिल्लीः दशकों पुराने सीमा संबंधी विवादों को सुलझाने पर सहमति जताने के एक दिन बाद असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा और मेघालय के उनके समकक्ष कोनराड संगमा ने बृहस्पतिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और उन्हें बातचीत के नतीजों से अवगत कराया। दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने बुधवार को कहा था कि असम और मेघालय सरकारें सीमा संबंधी विवादों को सुलझाने पर सहमत हुई हैं और गांवों को लेकर आम सहमति बनी है जबकि नदियों और जंगल जैसी प्राकृतिक सीमाओं की पहचान की गई है।

असम के मुख्यमंत्री सरमा ने करीब एक घंटे चली बैठक के बाद ट्वीट कर कहा, ” मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के साथ मैंने नयी दिल्ली में आदरणीय गृह मंत्री अमित शाह जी से मुलाकात की। हमने सीमा विवादों को सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने के लिए असम और मेघालय सरकारों के बीच हुई चर्चा के परिणामों से माननीय गृह मंत्री को अवगत कराया। हम उनके मार्गदर्शन के लिए आभारी हैं।”

संगमा ने भी ट्वीट किया, ” असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा के साथ माननीय अमित शाह जी से मुलाकात की और उन्हें क्षेत्रीय समितियों की रिपोर्ट से अवगत कराया। उन्होंने इस मामले में दोनों राज्यों द्वारा की गई पहल पर खुशी जतायी। गृह मंत्रालय रिपोर्ट का परीक्षण करेगा और हम 26 जनवरी के बाद फिर से गृह मंत्री से मुलाकात करेंगे।” सीमा विवाद को चरणबद्ध तरीके से सुलझाने के लिए दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बीच दो दौर की बातचीत के बाद पिछले साल अगस्त में दोनों राज्यों द्वारा तीन-तीन समितियों का गठन किया गया था।

SMTV India