ब्रेकिंग
नर्मदापुरम में मां नर्मदा जयंती महोत्सव का छाया उल्लास सीएम शिवराज ने जलमंच से की पूजा-अर्चना मुरैना के पहाड़गढ़ जंगलों में सुखोई और मिराज क्रेश पायलेट उतरे पैराशूट से पीएम मोदी आज जाएंगे भीलवाड़ा गुर्जर समाज के लोक देवता जन्मोत्सव कार्यक्रम में होंगे शामिल सीयू में ध्वजारोहण के साथ शुरू होगी स्वाभिमान थाली 1934 से घमापुर चौक में फैल रही दही बूंदी जलेबी की खुश्बू गफलत में निगम अधिकारी संपत्तिकर नामांकन का ठहराव चेक कराया रतलाम के रावटी स्टेशन के पास लोडिंग वाहन पलटा 21 घायल मध्य प्रदेश के राज्यपाल भोपाल में और सीएम शिवराज जबलपुर में करेंगे ध्वजारोहण मध्य प्रदेश में मंदिरों के 500 मीटर के दायरे से हटेंगी शराब दुकानें राहुल-अथिया को शादी में मिले करोड़ों के गिफ्ट सलमान और कोहली ने भी दिए शानदार तोहफे

CM शिवराज की मेहनत अभी से ही ला रही है रंग, समिट से पहले MP में आने लगे है निवेश के प्रस्ताव

प्रदेश में 11 और 12 जनवरी को होने जा रहे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियां जल्द से जल्द पूरी हो जाए उसको लेकर के प्रदेश के मुखिया लगातार अधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं और इसके साथ में ही अधिकारी भी पूरी ताकत

42

भोपाल: प्रदेश में 11 और 12 जनवरी को होने जा रहे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियां जल्द से जल्द पूरी हो जाए उसको लेकर के प्रदेश के मुखिया लगातार अधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं और इसके साथ में ही अधिकारी भी पूरी ताकत से तैयारियों को पूर्ण करने में लगे हुए है। इन सबके के बीच ऐसी जानकारी मिल रही है कि इस बड़े महायोजन से पहले ही कमर्शियल सेक्टर की तरफ से निवेश की शुरुआत हो गई है।

बता दें कि धार, देवास और भोपाल में सीएम शिवराज के लगातार पहल करने के बाद और देश विदेश के सभी उद्योगपतियों को मध्य प्रदेश में आने का निमंत्रण देते ही सोलह सौ करोड़ रुपए का निवेश का प्रस्ताव प्रदेश के लिए आ चुका है।

• वोल्वो और आयशर ने दिया है करोड़ों का प्रस्ताव

ऑटोमोबाइल सेक्टर की जानी-मानी वोल्वो ग्रुप और आयशर मोटर्स ने संयुक्त रूप से जो एक उनकी उपक्रम है बी कमर्शियल व्हीकल यह अपने निवेश देवास, धार और भोपाल जिलों में करने जा रही। इससे यह साफ समझा जा सकता है कि आर्थिक राजधानी इंदौर में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पूरे मध्यप्रदेश के आर्थिक विकास को और ज्यादा गति मिलेगी।

बीते कुछ दिनों पहले ही इस महासम्मेलन को सफल बनाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से यूनाइटेड किंगडम के साथ-साथ कई अन्य देश के निवेशकों से खास बातचीत की थी। वहीं उन्होंने इस दौरान कई बड़े उद्योगपतियों को समिट में आने के लिए निमंत्रण भी दिया था।

इस पूरे क्षेत्र में अच्छा अनुभव रखने वाले जानकारों का ये कहना है कि जिस तरीके से ऑटोमोबाइल सेक्टर की तरफ से समिट से पहले ही निवेश का प्रस्ताव आ गया है। ऐसे में इस पूरे आयोजन के सफल होने की जो संभावना है। वह पहले से कई गुना ज्यादा बढ़ गई।

• 4 हजार लोगों को मिलेगा इससे रोजगार

मिली जानकारी के अनुसार ऑनलाइन बैठक के दौरान यशोदा लिलने यार्न लिमिटेड के सीएमडी अवंती कुमार काकरिया ने 450 करोड़ की लागत से स्टिचिंग और वीविंग यूनिट लगाने में सीएम शिवराज के सामने रुचि दिखाई थी।

बता दें कि इससे कम से कम 4 हजार लोगों को प्रदेश में ही रोजगार मिलना है। वही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ इस बैठक में फोर्स मोटर्स लिमिटेड के चेयरमैन अभय फिरोदिया, आवादा वेंचर्स के चेयरमैन विनीत मित्तल, साहर ग्रुप के चेयरमैन सुधीर अग्रवाल जैसे कई उद्योगपति शामिल थे।

SMTV India