SMTV India
Local & National Breaking News

गोवा की तीसरी सूची में कांग्रेस ने नौ और प्रत्याशियों के नाम किए घोषित, केजरीवाल कल सीएम के चेहरे का करेंगे एलान

कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक के हस्ताक्षर से जारी सूची में पूर्व निर्दलीय विधायक प्रसाद गांवकर का भी नाम शामिल है।

7

पणजी। कांग्रेस ने गोवा विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को तीसरी सूची जारी की। इस सूची में भाजपा एवं तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से आए नेताओं के भी नाम शामिल हैं। राज्य विधानसभा की 40 सीटों के लिए एक ही चरण में 14 फरवरी को मतदान कराया जाएगा और 10 मार्च को मतगणना होगी। मुख्य विपक्षी पार्टी ने अभी तक 24 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है।

हाल ही में कांग्रेस का हाथ थामने वाले भाजपा सरकार में मंत्री रह चुके माइकल लोबो के अलावा ममता बनर्जी की अगुआई वाली टीएमसी से कांग्रेस में आए लवु मामलेकर का भी नाम सूची में शामिल है। लोबो को कालांगुटे से प्रत्याशी बनाया गया है और मामलेकर मार्कैम विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी होंगे।

कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक के हस्ताक्षर से जारी सूची में पूर्व निर्दलीय विधायक प्रसाद गांवकर का भी नाम शामिल है। गांवकर अपनी परंपरागत सीट सांगुएम से चुनाव लड़ेंगे। मेघाश्याम राउत बिचोलिम से कांग्रेस प्रत्याशी बनाए गए हैं जबकि अमन लोतलिकर को तिविम, विकास प्रभुसेसाई को पोर्वोरिम, एंथोनी फर्नाडीज को सेंट अंद्रे और जनार्दन भंडारी को कानाकोना से प्रत्याशी बनाया गया है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता धर्मेश सागलानी सांखालिम विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। वर्तमान में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत इसी क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

गोवा के लिए कल सीएम चेहरे की घोषणा करेंगे केजरीवाल

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पणजी में बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में गोवा के लिए अपनी पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी की घोषणा करेंगे। केजरीवाल ने रविवार को गोवा के कोर्टालिम गांव में घर-घर प्रचार किया था।

14 फरवरी को 40 विधानसभा सीटों के लिए होने हैं चुनाव

बता दें कि गोवा में 40 विधानसभा सीटों के लिए 14 फरवरी को एक चरण में चुनाव होगा। 10 मार्च को पांचों राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों की एक साथ गिनती की जाएगी। गोवा के साथ ही उत्तराखंड में भी एक चरण में 14 फरवरी को मतदान किए जाएंगे।

SMTV India