SMTV India
Local & National Breaking News

Corona Infection- भोपाल में 362 और मध्यप्रदेश में 1348 कोरोना के नए मरीज मिले !

14

भोपाल। म.प्र. में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ़ रही है। राजधानी भोपाल में सोमवार को कोरोना के 362 मरीज मिले हैं। यह करीब तीन महीने के भीतर कोरोना मरीजों का दूसरा सबसे बड़ा आंकड़ा है। शनिवार को भोपाल में 382 मरीज मिले थे। उधर, प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या पिछले 14 दिन से लगातार बढ़ रही है। राज्य सरकार द्वारा सोमवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार रविवार को प्रदेश में 25,805 सैंपलों की जांच में 1,348 पाजिटिव मिले हैं। इस तरह जांचे गए सैंपल में 5.2 फीसद संक्रमित मिले हैं। 18 मार्च से प्रदेश में कोरोना की संक्रमण दर पांच फीसद के ऊपर है। करीब पांच महीने बाद यह दर इतनी ज्यादा हुई है। भोपाल में तो जेपी और हमीदिया अस्पताल में रैपिड किट से जांच कराने वालों में हर तीसरा-चौथा संक्रमित मिल रहा है।

रविवार को भोपाल और बुरहानपुर में एक-एक मरीज की मौत भी हुई। प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या अब 8,592 हो गई है। 16 मार्च को 5,286 सक्रिय मरीज थे। फिलहाल कुल सक्रिय मरीजों में 65 फीसद होम आइसोलेशन में हैं। इसी तरह से मरीजों की संख्या बढ़ी तो इस महीने के अंत तक 10 हजार सक्रिय मरीज हो जाएंगे। इंदौर, भोपाल में ज्यादा मरीजा होने की वजह से अस्पतालों में बिस्तर मिलना मुश्किल हो जाएगा।

भोपाल में शहर काजी सैय्यद मुश्ताक अली नदवी ने सोमवार को शाहजहांनाबाद स्थित दारूल कजा (कजयात कार्यालय) में कोरोना वैक्सीन लगवाई। उनके साथ मुफ्ती शहर अबुल कलाम कासमी को वैक्सीन लगाई गई। इस मौके पर कलेक्टर अविनाश लवानिया, डीआइजी, इरशाद वली एवं निगम आयुक्त केवीएस चौधरी कोलसानी उपस्थित रहे। शहर काजी व मुफ्ती ने लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की। साथ ही कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाने, सुरक्षित शारीरिक दूरी बनाने और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने के लिए कहा।

SMTV India