हेडलाइंस
इंदौर अपार्टमेंट में चल रहे ‘सेक्स रैकेट’ का पर्दाफाश Thursday Ka Rashifal: आज मनोरंजन का मिलेगा मौका, वाणी पर रखें संयम, पढ़ें अपना राशिफल योगी आदित्यनाथ का जीवन परिचय, इतिहास | Yogi Adityanath Biography in Hindi कपिल शर्मा का जीवन परिचय एवं शो की जानकारी | Kapil Sharma Biography in hindi जेलों में अब नवविवाहिता संग समय बिता सकेंगे कैदी, रखना होगा इन बातों का ध्यान दरिंदगी की हद! मेले से लौट रही किशोरी को अगवा कर किया गैंगरेप, फिर निर्वस्त्र दौड़ाया हंसते-हंसाते सबको रुला गए गजोधर भइया: नहीं रहे काॅमेडियन राजू श्रीवास्तव 41 दिन की लंबी लड़ाई हार गए एक्टर अंकिता लोखंडे (बायोग्राफी) जीवन परिचय |Ankita Lokhande Biography In Hindi Indira Ekadashi Vrat 2022: आज है इंदिरा एकादशी व्रत, जानें मुहूर्त, व्रत और पूजा की सही विधि Wednesday Ka Rashifal: आज दांपत्य जीवन में मिलेगा सुख, आर्थिक लाभ का बन रहा योग, पढ़ें अपना राशिफल

कोरोना मरीजों की सुविधा के लिए नियुक्त होंगे प्रभारी डाक्टर, प्रशासन सख्त

इंदौर। कोरोना के बढ़ते मामले एक बार फिर प्रशासन की चिंता का कारण बन रहे हैं। संभाग के आठों जिलों में स्वास्थ्य सुविधाएं मुकम्मल करने पर जोर दिया जा रहा है। इंदौर संभाग के सात जिलों और समीप के अन्य जिलों से इंदौर रेफर किए गए मरीजों की सुविधा के लिए पहले की तरह हर जिले के लिए प्रभारी डाक्टर इंदौर में नियुक्त किए जाएंगे। अस्पतालों में आइसीयू बेड बढ़ाने और वहां बिजली के पर्याप्त इंतजाम के लिए जिला अधिकारियों को कहा गया है। साथ ही कोरोना के गंभीर मरीजों के लिए ऑक्सीजन बैकअप भी रखने के निर्देश दिए जा रहे हैं।

इसी सिलसिले में संभागायुक्त डॉ. पवन शर्मा ने शुक्रवार को संभाग के सभी जिला पंचायत सीईओ, सीएमएचओ, सिविल सर्जन और अन्य अधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की। संभागायुक्त ने कहा कि सभी जिलों के शासकीय और निजी अस्पताल जहां कोविड आईसीयू वार्ड बनाए गए हैं, वहां पावर बेकअप की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि भविष्य में यदि किसी मरीज को गंभीर स्थिति में इंदौर मुख्यालय रेफर किया जाता है तो सभी सीएमएचओ और सिविल सर्जन यह ठीक से देख लें कि हेंडहोल्डिंग और एम्बुलेंस में पर्याप्त आक्सीजन की व्यवस्था हो ताकि रास्ते में कोई अप्रिय घटना ना घटित हो। वर्तमान में कोविड मरीजों को प्रदान किए जा रहे लिक्विड ऑक्सीजन के साथ-साथ भविष्य के लिए आक्सीजन के अन्य विकल्पों की व्यवस्था भी अभी से बनाकर रखी जाए।

संभागायुक्त ने शनिवार को संभाग में कुल पांच लाख कोविड वैक्सीन के टीके लगवाने के निर्धारित लक्ष्य की पूर्ति के लिए सभी संबंधित अधिकारियों को पूरी तैयारियां करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा, एएनएम, सहायिका और अन्य मैदानी अमले की सहायता से लोगों को कोविड वैक्सीन लगाने के लिए जागरूक और प्रोत्साहित किया जाएं। वीसी में एमजीएम मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर डॉ. वीपी पांडे ने बताया कि कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण केस में आई बढ़ोतरी का प्रमुख कारण लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही और भीड़ का बढ़ता आवागमन है। संभागायुक्त ने कहा कि कोरोना से बचाव का एकमात्र उपाय जन जागरूकता है। इसलिए जरूरी सावधानी एवं एहतियात हम सबके लिए जरूरी है। उन्होंने संभाग के सभी आमजनों से सावधान रहने और कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने की अपील की है। वीसी में अपर आयुक्त रजनी सिंह, उपायुक्त सपना सोलंकी, मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित, संयुक्त संचालक स्वास्थ्य डॉ. अशोक डागरिया सहित जिलों से अन्य अधिकारी शामिल थे।

इंदौर अपार्टमेंट में चल रहे ‘सेक्स रैकेट’ का पर्दाफाश     |     Thursday Ka Rashifal: आज मनोरंजन का मिलेगा मौका, वाणी पर रखें संयम, पढ़ें अपना राशिफल     |     योगी आदित्यनाथ का जीवन परिचय, इतिहास | Yogi Adityanath Biography in Hindi     |     कपिल शर्मा का जीवन परिचय एवं शो की जानकारी | Kapil Sharma Biography in hindi     |     जेलों में अब नवविवाहिता संग समय बिता सकेंगे कैदी, रखना होगा इन बातों का ध्यान     |     दरिंदगी की हद! मेले से लौट रही किशोरी को अगवा कर किया गैंगरेप, फिर निर्वस्त्र दौड़ाया     |     हंसते-हंसाते सबको रुला गए गजोधर भइया: नहीं रहे काॅमेडियन राजू श्रीवास्तव 41 दिन की लंबी लड़ाई हार गए एक्टर     |     अंकिता लोखंडे (बायोग्राफी) जीवन परिचय |Ankita Lokhande Biography In Hindi     |     Indira Ekadashi Vrat 2022: आज है इंदिरा एकादशी व्रत, जानें मुहूर्त, व्रत और पूजा की सही विधि     |     Wednesday Ka Rashifal: आज दांपत्य जीवन में मिलेगा सुख, आर्थिक लाभ का बन रहा योग, पढ़ें अपना राशिफल     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088