हेडलाइंस
गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार चिंतन शिविर में बोले राहुल गांधी, जनता के साथ टूटा कांग्रेस का संपर्क...उसे फिर से जोड़ना होगा केरल ट्वंटी20 पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी‘आप’, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान मेष, मिथुन और धनु राशि वाले रहें सावधान, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

सीआरपीएफ में डिप्टी कमांडेंट इंजीनियर के पदों पर निकली वैकेंसी

डीआईजीपी, जीसी, सीआरपीएफ, गुवाहाटी, असम 25 मई और 26 मई 2022 को इंटरव्यू प्रक्रिया का आयोजन किया जाएगा।

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स में ने डिप्टी कमांडेंट इंजीनियर  के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 111 पदों पर नियुक्तियां करेगा। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट https://crpf.gov.in/ पर जाकर पूरी जानकारी पा सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान दें कि यह नियुक्तियां देश के किसी भी हिस्से में सेवा देने के लिए सीआरपीएफ में भर्ती संविदा के आधार पर निकाली गई है। इन पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर होगा। ऐसे में इन पदों पर इच्छुक संबंधित स्थानों पर तय शेड्यूल के अनुसार साक्षात्कार प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं।

साक्षात्कार शेड्यूल : डीआईजीपी, जीसी, सीआरपीएफ, झरोदाकलां नई दिल्ली में 19 मई और 20 मई 2022 को साक्षात्कार प्रक्रिया का आयोजन किया जाएगा। यह प्रक्रिया सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक चलेगी।

डीआईजीपी, जीसी, सीआरपीएफ, गुवाहाटी, असम 25 मई और 26 मई 2022 को इंटरव्यू प्रक्रिया का आयोजन किया जाएगा। यह सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक होगा।डीआईजीपी, जीसी, सीआरपीएफ, हैदराबाद, तेलंगाना में 01 जून से 02 जून सुबह तक 9 बजे से शाम 6 बजे तक होगा।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन :किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग में एमटेक / एमई डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, भवनों की योजना, निर्माण और रखरखाव, आदि में न्यूनतम 5 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। वहीं इस पद पर आवेदन के अंतिम दिन अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष होनी चाहिए।

सैलरी :आधिकारिक सूचना के अनुसार, कमांडेंट (इंजीनियर) के पदों पर उम्मीदवारों को बतौर शुल्क 75,000 रुपये देना होगा, जो कि संविदा नियुक्ति की संपूर्ण अवधि के लिए नियत रहेगा। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |     चिंतन शिविर में बोले राहुल गांधी, जनता के साथ टूटा कांग्रेस का संपर्क…उसे फिर से जोड़ना होगा     |     केरल ट्वंटी20 पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी‘आप’, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान     |     मेष, मिथुन और धनु राशि वाले रहें सावधान, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088