हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

CSK vs RR IPL 2020 Match LIVE: राजस्थान को तूफानी शुरुआत के बाद लगे दो झटके, सैमसन और मिलर आउट

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने महज 19 गेंदों में फिफ्टी ठोक दी। उनके करियर की ये 10वीं आइपीएल फिफ्टी थी।

नई दिल्ली। IPL 2020 CSK vs RR Match Live Score Updates: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल 2020 के चौथे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स ने खबर लिखे जाने तक तीन विकेट के नुकसान पर 15 ओवर में 154 रन बना लिए हैं। फिलहाल, क्रीज पर स्टीव स्मिथ और राहुल तेबतिया मौजूद हैं हैं।

राजस्थान की पारी, सैमसन की फिफ्टी

राजस्थान रॉयल्स के लिए जोस बटलर की अनुपस्थिति में खुद कप्तान स्टीव स्मिथ ओपनिंग करने उतरे। उनका साथ देने के लिए युवा यशस्वी जायसवाल आए। जायसवाल अपना पहला आइपीएल मैच खेल रहे थे, लेकिन 6 रन के निजी स्कोर पर दीपक चाहर ने उनको चलता किया। निराश होकर जायसवाल को वापस लौटना पड़ा। इसके बाद संजू सैमसन बल्लेबाजी करने आए और उन्होंने स्मिथ के साथ 60 से ज्यादा रन की साझेदारी की।

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने महज 19 गेंदों में फिफ्टी ठोक दी। उनके करियर की ये 10वीं आइपीएल फिफ्टी थी। 32 गेंद पर वह 9 छक्का और 1 चौका लगाकर 74 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे डेविड मिलर तेजी से रन चुराने की कोशिश में रन आउट हुए।

आइपीएल के 13वें सीजन का ये चौथा मैच है। वहीं, शारजाह में ये पहला मैच खेला जा रहा है। इससे पहले अबू धाबी और दुबई में आइपीएल 2020 के मैच खेले गए हैं। अपने पहले मैच में राजस्थान के लिए चेन्नई की चुनौती से पार पाना आसान नहीं होगा।

चेन्नई सुपर किंग्स को इस मैच के लिए एक ऐसे खिलाड़ी को बाहर बिठाना पड़ा है, जिसने टीम को पिछला मैच जिताया था। दरअसल, चेन्नई ने अंबाती रायुडू को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा है, जो पूरी तरह से फिट नहीं हैं। उनकी जगह रितुराज गायकवाड़ को जगह मिली है, जो हाल ही में कोरोना वायरस को मात देकर टीम में वापस आए हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन

मुरली विजय, शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, रितुराज गायकवाड़, केदार जाधव, एमएस धौनी (कप्तान), रवींद्र जडेजा, सैम कुर्रन, दीपक चाहर, पीयूष चावला और लुंगी नगिदी।

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन

यशस्वी जायसवाल, रोबिन उथप्पा, संजू सैमसन(विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड मिलर, टॉम कुर्रन, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, राहुल तेवतिया और जयदेव उनादकट।

स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली RR को महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी वाली CSK का सामना अपने पहले आइपीएल 2020 मैच में करना पड़ रहा है। सीएसके ने आइपीएल 2020 के उद्घाटन मैच में मौजूदा आइपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस को धूल चटाई थी। ऐसे में स्मिथ की सेना के सामने धौनी के लड़ाकों को रोकने की कड़ी चुनौती है। यहां तक कि राजस्थान रॉयल्स को तूफानी बल्लेबाज जोस बटलर और दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का साथ नहीं मिलने वाला। बटलर क्वारंटाइन में हैं, जबकि स्टोक्स अभी न्यूजीलैंड में परिवार के साथ हैं।

CSK vs RR: Head to Head रिकॉर्ड

आपकी जानकारी के लिए बता दें, चेन्नई और राजस्थान के बीच आइपीएल के इतिहास में अब तक 21 मुकाबले हुए हैं। इन 21 मैचों में 14 बार चेन्नई की टीम को जीत मिली है, जबकि सिर्फ 7 बार राजस्थान रॉयल्स को जीत नसीब हो सकी है। हालांकि, इसमें आइपीएल 2008 का फाइनल भी शामिल है, जिसमें चेन्नई को राजस्थान ने हराया था और आइपीएल के पहले सीजन का खिताब अपने नाम किया था।

राजस्थान रॉयल्य के सामने बटलर और स्टोक्स का विकल्प खोजना चुनौती होगी। हालांकि, टीम के पास मिलर और टॉम कुर्रन जैसे खिलाड़ी हैं, लेकिन बटलर और स्टोक्स का अपना अलग रुतबा है। वहीं, एमएस धौनी एक बार फिर से अपनी पुरानी प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान मारने उतर सकते हैं, क्योंकि धौनी बहुत कम बदलाव अपनी प्लेइंग इलेवन में करते हैं।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088