हेडलाइंस
इंदौर अपार्टमेंट में चल रहे ‘सेक्स रैकेट’ का पर्दाफाश Thursday Ka Rashifal: आज मनोरंजन का मिलेगा मौका, वाणी पर रखें संयम, पढ़ें अपना राशिफल योगी आदित्यनाथ का जीवन परिचय, इतिहास | Yogi Adityanath Biography in Hindi कपिल शर्मा का जीवन परिचय एवं शो की जानकारी | Kapil Sharma Biography in hindi जेलों में अब नवविवाहिता संग समय बिता सकेंगे कैदी, रखना होगा इन बातों का ध्यान दरिंदगी की हद! मेले से लौट रही किशोरी को अगवा कर किया गैंगरेप, फिर निर्वस्त्र दौड़ाया हंसते-हंसाते सबको रुला गए गजोधर भइया: नहीं रहे काॅमेडियन राजू श्रीवास्तव 41 दिन की लंबी लड़ाई हार गए एक्टर अंकिता लोखंडे (बायोग्राफी) जीवन परिचय |Ankita Lokhande Biography In Hindi Indira Ekadashi Vrat 2022: आज है इंदिरा एकादशी व्रत, जानें मुहूर्त, व्रत और पूजा की सही विधि Wednesday Ka Rashifal: आज दांपत्य जीवन में मिलेगा सुख, आर्थिक लाभ का बन रहा योग, पढ़ें अपना राशिफल

Happy Holi 2021- देश में धूम की धूम, देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी शुभकामनाएं

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच प्यार और भाईचारे का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच प्यार और भाईचारे का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। रविवार की रात होलिका दहन किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को होली की शुभकामनाएं दीं। इस मौके पर दूसरे देशों से भी शुभकामानाएं मिल रही हैं। अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने होली के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं देते हुए। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने अपने अच्छे मित्र प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को रंगों के त्योहार होली की शुभकामनाएं दी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंदने होली पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी। रंगों का त्‍योहार होली, सामाजिक सौहार्द का पर्व है और जीवन में खुशी, उत्‍साह, आशा का संचार करता है। मेरी कामना है कि उमंग और उल्‍लास का यह पर्व हमारी सांस्‍कृतिक विविधता में निहित राष्‍ट्रीय चेतना को और शक्ति प्रदान करे।

 कृषि कानूनों के खिलाफ गाजीपुर बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने नाच-गाकर और एक-दूसरे को रंग लगाकर होली मनाई।

मध्य प्रदेश: उज्जैन में श्रद्धालुओं ने भगवान शिव और मां पार्वती बनकर होली मनाई।

उत्तर प्रदेश: मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में होली का त्योहार मनाते लोग।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया- आप सभी को होली की ढेर सारी शुभकामनाएं। आनंद, उमंग, हर्ष और उल्लास का यह त्योहार हर किसी के जीवन में नए जोश और नई ऊर्जा का संचार करे।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुभकामनाएं दीं। ‘मैं प्रदेशवासियों को होली की शुभकामनाएं देता हूं। उत्साह और उमंग का यह पर्व प्रत्येक प्रदेशवासी के जीवन में सुख, समृद्धि और मंगल का कारक बने। मेरी प्रदेशवासियों से अपील है कि हम हर्षोल्लास के इस पर्व को कोरोना संक्रमण का कारण नहीं बनने दें’

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने होली के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि त्योहार “सकारात्मकता, हमारे मतभेदों को अलग करने और एक साथ आने” के बारे में है। हैरिस ने ट्वीट किया कि हैप्पी होली! होली को उन जीवंत रंगों के लिए जाना जाता है जो अपने प्रियजनों और प्रियजनों के लिए उछाले जाते हैं। खुशी से भरपूर होली सभी सकारात्मकता के बारे में है, हमारे मतभेदों को अलग करती है, और एक साथ आना एक संदेश है। इन कठिन समय के दौरान दुनिया भर के समुदायों पास लाता है।

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने अपने अच्छे मित्र प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को रंगों के त्योहार होली की शुभकामनाएं दी। मॉरिसन ने ट्वीट किया कि अपने हिंदू ऑस्ट्रेलियाई समुदाय, अच्छे मित्र नरेंद्र मोदी एवं इस त्योहार को मना रहे सभी लोगों को खुशहाल एवं रंगीन होली की शुभकामनाएं। उन्होंने हिंदी में लिखा, ‘होली की शुभकामनाएं।’

मध्य प्रदेश: उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में भगवान महाकाल को रंग लगाकर होली मनाई गई।

पटना में होलिका दहन

कोरोना वायरस के बढ़ते माममलों के खान मार्केट इलाके में लोगों ने बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक ‘होलिका दहन’ किया।

उधर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के कारण सार्वजनिक तौर पर आयोजित किए जाने वाले किसी भी होली कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे और उन्होंने लोगों से अपने परिवारों के साथ त्योहार मनाने और भीड़-भाड़ से बचने की अपील की। केजरीवाल ने हिंदी में ट्वीट किया कि पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामले बढ़े हैं, इसी के मद्देनज़र इस बार सार्वजनिक तौर पर आयोजित हो रहे होली कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो रहा हूं। आप सभी से अपील है कि केवल अपने परिवार के साथ होली मनाएं और भीड़-भाड़ वाले कार्यक्रमों से बचें, कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करें।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने मंगलवार को आदेश दिया कि होली और नवरात्रि जैसे आगामी त्योहारों के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में कोई सार्वजनिक उत्सव नहीं होगा। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि सरकार ने यह सुनिश्चित करने के लिए कई टीमों का गठन किया है कि लोग होली पर सरकार के निर्देशों का पालन करें। जिलाधिकारी और पुलिस ने जिलेवार टीम बनाई है। उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इंदौर अपार्टमेंट में चल रहे ‘सेक्स रैकेट’ का पर्दाफाश     |     Thursday Ka Rashifal: आज मनोरंजन का मिलेगा मौका, वाणी पर रखें संयम, पढ़ें अपना राशिफल     |     योगी आदित्यनाथ का जीवन परिचय, इतिहास | Yogi Adityanath Biography in Hindi     |     कपिल शर्मा का जीवन परिचय एवं शो की जानकारी | Kapil Sharma Biography in hindi     |     जेलों में अब नवविवाहिता संग समय बिता सकेंगे कैदी, रखना होगा इन बातों का ध्यान     |     दरिंदगी की हद! मेले से लौट रही किशोरी को अगवा कर किया गैंगरेप, फिर निर्वस्त्र दौड़ाया     |     हंसते-हंसाते सबको रुला गए गजोधर भइया: नहीं रहे काॅमेडियन राजू श्रीवास्तव 41 दिन की लंबी लड़ाई हार गए एक्टर     |     अंकिता लोखंडे (बायोग्राफी) जीवन परिचय |Ankita Lokhande Biography In Hindi     |     Indira Ekadashi Vrat 2022: आज है इंदिरा एकादशी व्रत, जानें मुहूर्त, व्रत और पूजा की सही विधि     |     Wednesday Ka Rashifal: आज दांपत्य जीवन में मिलेगा सुख, आर्थिक लाभ का बन रहा योग, पढ़ें अपना राशिफल     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088