हेडलाइंस
गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार चिंतन शिविर में बोले राहुल गांधी, जनता के साथ टूटा कांग्रेस का संपर्क...उसे फिर से जोड़ना होगा केरल ट्वंटी20 पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी‘आप’, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान मेष, मिथुन और धनु राशि वाले रहें सावधान, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए जरूर करें ये उपाय, घर में होगी धन-दौलत की बरसात

मां लक्ष्मी की पूजा हमेशा शाम के वक्त की जाती है और पूजा करने से पहले स्नान आदि

शुक्रवार का दिन धन की देवी मां लक्ष्मी को समर्पित है और इस दिन उनका विधि-विधान से पूजन किया जाता है. मान्यता है कि यदि मां आपके पूजन से प्रसन्न हो जाएं तो जीवन में कभी धन से जुड़ी समस्या का सामना नहीं करना पड़ता.

Shukarwar Ke Upay: हिंदू धर्म व शास्त्रों के अनुसार सप्ताह का प्रत्येक दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. आज शुक्रवार है और आज का दिन धन की देवी मां लक्ष्मी को समर्पित है. (Lord Laxmi) ऐसी मान्यता है कि यदि आज की गई पूजा से आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर दें कि (Maa Laxmi) जीवन में कभी गरीबी या दरिद्रता नहीं देखनी पड़ेगी. (Friday Puja Vidhi) कई लोग मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार के दिन व्रत व उपवास भी करते हैं. लेकिन कुछ आसान उपायों की मदद से आप लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते हैं.

शुक्रवार के दिन करें ये उपाय

अगर आप भी मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन यह उपाय जरूर अपनाएं. शुक्रवार के दिन से लगातार 21 दिनों तक कमल गट्टे के 108 दानों को एक-एक करके घी में डुबो कर मां लक्ष्मी के गायत्री मंत्र ‘ॐ श्री महालक्ष्म्यै च विद्महे विष्णु पत्न्यै च धीमहि तन्नो लक्ष्मी प्रचोदयात् ॐ‘ का जाप करना चाहिए. यह जाप करते हुए मां लक्ष्मी के समक्ष आहूति दें.

मां लक्ष्मी की पूजन विधि

मां लक्ष्मी की पूजा हमेशा शाम के वक्त की जाती है और पूजा करने से पहले स्नान आदि करें और फिर जहां आपको पूजा करनी उस स्थान को भी शुद्ध कर लें. इसके बाद पूजा आरंभ करें. मां लक्ष्मी की पूजा करते समय उनको गुलाबी रंग के फूल अर्पित करें क्योंकि यह रंग और फूल मां को अतिप्रिय हैं. ऐसा माना जाता है कि इससे मां प्रसन्न होती हैं. मां लक्ष्मी को भोग लगाने के लिए कुछ मीठा बनाए और अंत में आरती करें.

गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |     चिंतन शिविर में बोले राहुल गांधी, जनता के साथ टूटा कांग्रेस का संपर्क…उसे फिर से जोड़ना होगा     |     केरल ट्वंटी20 पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी‘आप’, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान     |     मेष, मिथुन और धनु राशि वाले रहें सावधान, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088