हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

शिवराज सरकार पर कांग्रेस का तंज- दो दिवसीय ट्रेनिंग के दौरान भाजपा सिखाएगी सिंधिया सार्थको को झूट बोलना!

उज्जैन। मध्यप्रदेश (madya pradesh) में आज से बीजेपी विधायकों (bjp mlas) का दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग शुरू किया जा रहा है। यह प्रशिक्षण वर्ग उज्जैन (ujjain) में आयोजित किया जाएगा। कुछ देर में शुरू होने वाले इस प्रशिक्षण वर्ग में इस बार बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) भी शामिल होंगे। वहीं कांग्रेस (congress) ने बीजेपी के दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग पर जमकर निशाना साधा है।

दरअसल बीजेपी विधायकों का प्रशिक्षण वर्ग शुक्रवार से शुरू हो रहा है। इस प्रशिक्षण वर्ग में सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश (shivprakash) में शामिल होंगे। इसके अलावा पहली बार इस प्रशिक्षण में ज्योतिरादित्य सिंधिया शामिल होंगे। यह प्रशिक्षण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan), प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा (vd sharma) की अध्यक्षता में किया जा रहा है।

126 भाजपा, सपा सहित निर्दलीय विधायक भी रहेंगे शामिल 

कांग्रेस से बीजेपी में आए विधायकों को वर्ग में बुलाया गया है। जहां संगठन के साथ समन्वय, आचार, व्यवहार, व्यक्तित्व और संगठन की विचारधारा विधायकों को समझाई जाएगी। इसके अलावा राष्ट्रीय स्तर पर चल रहे विवाद और उसके पीछे के षड्यंत्र को भी चर्चा का विषय बनाया जाएगा। इस प्रशिक्षण वर्ग में कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए सिंधिया समर्थक सभी MLA सहित 126 भाजपा, सपा सहित निर्दलीय विधायक भी शामिल रहेंगे। इसके साथ ही बीजेपी और संगठन की नीतियों से विधायकों को अवगत कराया जाएगा।

कांग्रेस ने जमकर साधा निशाना 

वही दो दिवसीय प्रशिक्षण से पहले बीजेपी विधायक के प्रशिक्षण वर्ग पर कांग्रेस ने जमकर निशाना साधा है। सिंधिया समर्थकों के बीजेपी प्रशिक्षण वर्ग में शामिल होने को लेकर पूर्व विधायक पीसी शर्मा (PC Sharma) ने तंज कसा है।पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि महाकाल की नगरी में जनसेवा का प्रशिक्षण दिया जाए तो सही है। किंतु बीजेपी वालों ने पहले लोगों को दल बदलना और पैसे लेना सिखाया और अब प्रशिक्षण शिविर में बीजेपी सिंधिया समर्थकों को झूठ बोलो और जोर से झूठ बोलकर अपनी बात सिद्ध करने का हुनर सिखाएगी।

ज्ञात हो कि कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए विधायकों को लेकर लगातार बीजेपी के पुराने और वरिष्ठ नेताओं का एक सवाल मशहूर है कि क्या कांग्रेस से बीजेपी में आए लोग बीजेपी और संगठन की विचारधारा को समझ पाएंगे। ऐसी स्थिति में यह प्रशिक्षण उन सवालों के लिए एक बेहतर उत्तर माना जा रहा है।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088