ब्रेकिंग
नर्मदापुरम में मां नर्मदा जयंती महोत्सव का छाया उल्लास सीएम शिवराज ने जलमंच से की पूजा-अर्चना मुरैना के पहाड़गढ़ जंगलों में सुखोई और मिराज क्रेश पायलेट उतरे पैराशूट से पीएम मोदी आज जाएंगे भीलवाड़ा गुर्जर समाज के लोक देवता जन्मोत्सव कार्यक्रम में होंगे शामिल सीयू में ध्वजारोहण के साथ शुरू होगी स्वाभिमान थाली 1934 से घमापुर चौक में फैल रही दही बूंदी जलेबी की खुश्बू गफलत में निगम अधिकारी संपत्तिकर नामांकन का ठहराव चेक कराया रतलाम के रावटी स्टेशन के पास लोडिंग वाहन पलटा 21 घायल मध्य प्रदेश के राज्यपाल भोपाल में और सीएम शिवराज जबलपुर में करेंगे ध्वजारोहण मध्य प्रदेश में मंदिरों के 500 मीटर के दायरे से हटेंगी शराब दुकानें राहुल-अथिया को शादी में मिले करोड़ों के गिफ्ट सलमान और कोहली ने भी दिए शानदार तोहफे

दिल्ली-एनसीआर में 30 सेकंड तक डोली धरती यूपी-उत्तराखंड में भी भूकंप

10

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और इससे सटे एनसीआर में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। दोपहर 2.28 बजे 30 सेकंड से अधिक समय तक तेज झटके महसूस किए गए। उत्तर प्रदेश के साथ ही उत्तराखंड तक धरती डोली है। केंद्र नेपाल में है। इससे पहले 5 जनवरी को भी दिल्ली में भूकंप आया था।

दिल्ली में तीव्रता 5.8 मापी गई है। जिस समय भूकंप के झटके महसूस किए गए, उस समय अधिकांश दफ्तरों में लंच का समय था। भूकंप के समय दिल्ली में मेयर के चुनाव की कार्यवाही चल रही थी। वहां मौजूद लोग भी डर गए। अब तक किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

– भूकंप का केंद्र नेपाल का जुमला शहर बताया जा रहा है। वहां भी 30 सेकंड तक झटके महसूस किए गए।

– उत्तर प्रदेश के कानपुर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। उत्तराखंड के हल्द्वानी में भी लोग घरों से बाहर निकल गए।

– यूपी के संभल, मुरादाबाद, अमरोहा और रामपुर में दोपहर करीब 2:30 बजे भूकंप के झटके महसूस क‍िए गए।शाहजहांपुर, बरेली में भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं।

– उत्तराखंड के ऋषिकेश में भी झटके महसूस किए गए हैं। पहाड़ी राज्य होने के कारण यहां खतरा अधिक है। उत्तराखंड में 5.4 तीव्रता मापी गई है।

– पिछले साल भारत में 400 से अधिक भूकंप रिकॉर्ड किए गए हैं। वैज्ञानिकों का कहना है कि धरती के अंदर मौजूद सिर्फ 2 फीसदी एनर्जी रिलीज हो सकी है।

SMTV India