हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

टीम इंडिया के लिए टेस्ट सीरीज में सबसे घातक हो सकता है इंग्लैंड का ये तेज गेंदबाज, रिकॉर्ड है दमदार

नई दिल्ली। भारत को इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले चार मैचों की टेस्ट सीरीज में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर होने वाली है, लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर का कहना था कि, इंग्लैंड की बल्लेबाजी थोड़ी कमजोर नजर आती है क्योंकि वो स्पिनर को अच्छे से नहीं खेल सकते और टीम इंडिया को इसका फायदा मिलेगा। वहीं उन्होंने कहा था कि, इंग्लैंड का पेस अटैक काफी घातक है और ये टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लिए बड़ी परेशानी होगी। इंग्लैंड के पास एक से बढ़कर एक बेहतरीन पेस बॉलर हैं जिसमें जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड व जोफ्रा आर्चर शामिल हैं। 

ये तीनों ही गेंदबाज शानदार हैं, लेकिन जेम्स एंडरसन टीम इंडिया के लिए सबसे घातक हो सकते हैं क्योंकि उनके पास इस टीम के खिलाफ खेलने का अनुभव है साथ ही श्रीलंका में भी वो दमदार प्रदर्शन करके भारत दौरे पर आए हैं जिससे उनका हौसला काफी बढ़ा हुआ होगा। टेस्ट क्रिकेट में 600 से ज्यादा विकेट ले चुके एंडरसन बेशक 38 साल के हैं, लेकिन उम्र बढ़ने के साथ-साथ उनकी गेंदबाजी और भी परिपक्व और खतरनाक हो गई है। 

एंडरसन अकेले दम पर मैच को अपनी टीम की दिशा में मोड़ सकते हैं और टीम इंडिया को उनके खिलाफ अच्छी तैयारी के साथ मैदान पर उतरना चाहिए। टेस्ट क्रिकेट में भारत के खिलाफ एंडरसन के रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ 27 टेस्ट मैचों की 52 पारियों में 110 विकेट लिए हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ चार बार एक पारी में 5 विकेट लेने का कमाल किया है। भारत के खिलाफ टेस्ट की एक पारी में उनका बेस्ट प्रदर्शन 20 रन देकर 5 विकेट है तो एक टेस्ट मैच में टीम इंडिया के खिलाफ उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 43 रन देकर 9 विकेट रहा है। 

एंडरसन भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। भारत के खिलाफ टेस्ट में उनका इकानॉमी रेट 2.84 का है। वहीं इंग्लिश टीम की तरफ से भारत के खिलाफ टेस्ट में सबसे ज्यादा विेकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर स्टुअर्ट ब्रॉड हैं जिन्होंने 20 मैचों में 70 विेकेट लिए हैं तो वहीं तीसरे नंबर पर बॉब विविस हैं जिन्होंने 17 मैचों में 62 विकेट लिए थे। आपको बता दें कि भारत व इंग्लैंड के  बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज 5 फरवरी से खेली जाएगी। 

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088