SMTV India
Local & National Breaking News

ओमीक्रॉन का खौफ: केंद्र सरकार का राज्यों को पत्र, लिखा- रोकथाम के लिए जल्द लें सख्त निर्णय

उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि, "ओमाइक्रोन डेल्टा की तुलना में कम से कम 3 गुना अधिक तेज है।

16

देश में ओमीक्रॉन के मामले रोज सामने आ रहे हैं। देश में आज ओमीक्रॉन के मामलों का आकंड़ा 200 को पार कर गया है। महाराष्ट्र और दिल्ली में ओमीक्रॉन के सबसे ज्यादा मामले आ रहे हैं। वहीं, ओमीक्रॉन पर लगाव लगाने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों को पत्र लिखा है।

उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि, “ओमाइक्रोन डेल्टा की तुलना में कम से कम 3 गुना अधिक तेज है। इसलिए, स्थानीय और जिला स्तर पर और भी अधिक दूरदर्शिता, डेटा विश्लेषण, गतिशील निर्णय लेने और सख्त और त्वरित रोकथाम कार्रवाई की आवश्यकता है। ” आज सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में अब 200 मरीज ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित मिल चुके हैं।

सबसे ज्यादा मरीज महाराष्ट्र और दिल्ली में हैं। इन दोनों राज्यों में 54-54 मामले सामने आ चुके हैं,  यानी हर 4 में से 1 मरीज यहीं मिल रहा है जबकि तेलंगाना में इस स्वरूप के 20, कर्नाटक में 19, राजस्थान में 18, केरल में 15 और गुजरात में 14 मामले सामने आए हैं । हालांकि, इस बीच राहत की बात ये है कि 200 में से 77 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश के 12 राज्यों में अब तक ओमिक्रॉन पहुंच चुका है।

SMTV India