SMTV India
Local & National Breaking News

यहां से प्रस्ताव इतने जाएं कि तीन साल रकम देते-देते निकल जाएं- डॉ. नरोत्तम मिश्रा

7

डबरा। जब में डबरा में रहूंगा, तब मुझसे भी सवाल अगर होगा कि आपने क्या किया। तब मेरी भी नजरें झुकेंगी। इतना ऊपर आने के बाद हम वहां तक नहीं पहुंच पाए, जहां हमारे डबरा की इच्छा हो। यह सोचकर मन अंदर से मेरा भी कचोटेगा। इसलिए आप आने वाले कल को लेकर सुनहरे सपने देखें। बार की ओर से इतने प्रस्ताव बनाकर भेजें, जिनके लिए धनराशि देते-देते हमारे तीन साल निकल जाएं।

ये बात शनिवार को डबरा न्यायालय में सांसद निधि से निर्मित पुस्तकालय भवन का लोकार्पण समारोह में मुख्य अतिथि प्रदेश के गृह और संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कही। समारोह में गृहमंत्री ने सभी अधिवक्ताओं से कहा कि अगर आपने तीन लाख रुपए पुस्तकालय के लिए मांगे हैं, तो दिए। बना लो आप। उन्होंने कहा कि डीजे साहब से प्रार्थना है कि न्यायालय भवन की दूसरी मंजिल बनवाने की अनुमति भेज दें। इसके लिए जितना भी धन लगेगा, 10 से 20 करोड़ दे देंगे। इस अवसर पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश दीपक कुमार अग्रवाल, सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस दौरान भाजपा के ग्वालियर ग्रामीण अध्यक्ष कौशल शर्मा, अभिभाषक संघ अध्यक्ष शंभू दयाल बंसल, सचिव हेमंत शर्मा सह सचिव श्रीराम पटसरिया, कोषाअध्यक्ष देवेंद्र सिंह राणा, पुस्तकालय अध्यक्ष रामेंद्र सिंह परमार, शासकीय अधिवक्ता ग्वालियर अनिल शुक्ला, उमाशंकर शिवहरे, कृष्ण स्वरूप षटधर, सहित अन्य अभिभाषक गण उपस्थित रहे।

लोकार्पण समारोह में गृहमंत्री ने कहा कि डबरा में एक दिक्कत है मत एकता की। जो मत एकता यहां नहीं है। हम कहां पिछड़ रहे हैं, इसका भी अवलोकन करें। भले ही हमारे झंडे, डंडे और एजेंडे अलग हो, पर डबरा के विकास की बात आए तो सब विकास के लिए एक हो जाएं। जिस तरह से दतिया में विकास हुआ है, उसी तरह से डबरा में भी विकास हो सकता है। उन्होंने कहा कि अगर बार का कोई प्रस्ताव पूर्व का होता, तो उसके लिए अभी धनराशि दे देता, लेकिन एक भी प्रस्ताव नहीं है। इसलिए कुछ नया करने की सोचते रहें। इस अवसर पर डबरा अभिभाषक संघ के पूर्व सचिव उमाशंकर शिवहरे ने गृहमंत्री को दिए ज्ञापन शुक्लहारी में पुलिस चौकी की जगह थाना बनाए जाने की मांग की है। ज्ञापन में कहा है कि गिजोर्रा थाने के अंतर्गत आने वाली पुलिस चौकी शुक्लहारी को थाना बनाया जाए। गिजोर्रा थाने में 30 से 40 गांव आते हैं। शुक्लहारी में बिल्डिंग प्रशासन ने बनाई है, वह थाने के लिए बेहतर हो सकती है।

शहर के लायंस क्लब के हॉल में भाजपा के कोविड वेक्सीन जनजागरुकता अभियान की शुरुआत गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने की। इस अवसर पर श्री मिश्रा ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि ये भाजपा की वैक्सीन नहीं, बल्कि कोविड वेक्सीन है। इसलिए वैक्सीन जरूर लगवाएं और अन्य लोगों को भी जागरूक करें। भाजपा के इस जनजागरुकता अभियान के तहत कार्यकर्ताओं ने नगर कस्बों में जाकर कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को प्रेरित किया। इसके चलते शनिवार को डबरा, बिलौआ, टेकनपुर, पिछोर, करियावटी सहित अन्य सेंटरों पर करीब 898 लोगों के यहां कोरोना टीका लगाया गया। इधर शनिवार को शहर में आयोजित मध्यप्रदेश पत्रकार संघ के कार्यक्रम में भी पहुंचे। जहां गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को पत्रकार संघ ने पत्रकारों के लिए टोल फ्री नंबर देने की मांग की।

SMTV India