हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

Google Play Store से Paytm को हटाए जाने का यूजर्स पर पड़ सकता है असर!

Paytm का इस्तेमाल आजकल यूजर्स के बीच लगभग हर छोटी-बड़ी पेमेंट के लिए किया जाता है और यहां आपको कई कैशबैक ऑफर भी उपलब्ध है

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी और लोकप्रिय डिजिटल पेमेंट ऐप्लिकेशन Paytm को अचानक से Google Play Store से हटा दिया गया है। अब एंड्राइड यूजर्स इस ऐप को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड नहीं कर सकते। हालांकि कंपनी की अन्य ऐप्स जैसे Paytm for business, Paytm Mall, Paytm Money आदि अभी भी Play Store पर मौजूद हैं। लेकिन बावजूद इसके Paytm को हटाए जाने के बाद यूजर्स को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि कोरोना संक्रमण काल में फिजिकल पेमेंट की बजाय लोगों ने डिजिटल पेमेंट का जमकर इस्तेमाल किया। ऐसे में Paytm को Play Store से रिमूव किए जाने का यूजर्स पर काफी असर पड़ सकता है।

Google का बयान

Paytm को Play Store से रिमूव किए जाने के बाद इस बारे में Google की ओर से बयान जारी किया गया और इसमें कहा गया है कि Paytm ने कंपनी के नियमों का उल्लंघन किया है, जिसके बाद इसे रिमूव करने का फैसला लिया गया। Google का कहना है कि ‘हम ऐसे किसी भी ऐप को Play Store पर जगह नहीं दे सकते जो कि ऑनलाइन कैश वाले गेम्स, जुए या सट्टा का आयोजन करते हों।’

Paytm का बयान

Paytm ने भी ट्वीट के जरिए अपने यूजर्स को आश्वासन देते हुए कहा है कि कुछ समय के लिए हम Play Store पर डाउनलोडिंग के लिए उपलब्ध नहीं है। लेकिन जल्द ही वापसी करेंगे। साथ ही यह भी कहा कि यूजर्स का पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है।

लॉकडाउन में निभाया साथ 

Paytm ने कोरोना संक्रमण काल में यूजर्स को जमकर साथ निभाया है। क्योंकि इस दौरान लोगों ने फिजिकल पेमेंट का इस्तेमाल काफी कम किया। इसके बजाय डिजिटल पेमेंट का उपयोग किया। डिजिटल पेमेंट के लिए यूजर्स के बीच Paytm काफी लोकप्रिय ऐप है।

पेमेंट के लिए करते हैं इस्तेमाल

Paytm का उपयोग यूजर्स मोबाइल रिचार्ज, बिल पेमेंट और मनी ट्रांसफर के लिए ही नहीं बल्कि फाइनेंशियल सर्विस, ट्रैवल एंड फ्लाइट्स और मूवी टिकट की बुकिंग आदि कई छोटे-मोटे कामों के लिए करते हैं। यहां तक कि अब तो किराने की दुकान से लेकर सब्जी खरीदने के लिए भी Paytm से पेमेंट की जाती है। ऐसें में Paytm को प्ले स्टोर से हटाए जाने के बाद यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

कैशबैक की सुविधा का लाभ

Paytm की खासियत है कि इसमें आपको पेमेंट या बिल चुकाने के दौरान कैशबैक ऑफर की भी सुविधा मिलती है। जो आपके Paytm अकाउंट में ऐड हो जाती है और इसका उपयोग आप बाद में कभी भी कर सकते हैं।

शॉपिंग का विकल्प भी है उपलब्ध

Paytm एक ऐसा डिजिटल पेमेंट ऐप्लिकेशन है जिसमें आपको पेमेंट के अलावा शॉपिंग की सुविधा का भी लाभ मिलेगा। इस ऐप में एक शॉपिंग सेक्शन दिया गया है। जहां यूजर्स ग्रोसरी, फैशन, इलेक्ट्रिक्स, मोबाइल, लैपटॉप, होम एंड किचन और आर्युवेदिक जैसे कई प्रोडक्ट्स को खरीद सकते हैं। यूजर्स Paytm पर पेमेंट, शॉपिंग, टिकट बुकिंग जैसी सभी चीजों को इस्तेमाल एक साथ कर सकते हैं।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088