हेडलाइंस
Thursday Ka Rashifal: आज मनोरंजन का मिलेगा मौका, वाणी पर रखें संयम, पढ़ें अपना राशिफल योगी आदित्यनाथ का जीवन परिचय, इतिहास | Yogi Adityanath Biography in Hindi कपिल शर्मा का जीवन परिचय एवं शो की जानकारी | Kapil Sharma Biography in hindi जेलों में अब नवविवाहिता संग समय बिता सकेंगे कैदी, रखना होगा इन बातों का ध्यान दरिंदगी की हद! मेले से लौट रही किशोरी को अगवा कर किया गैंगरेप, फिर निर्वस्त्र दौड़ाया हंसते-हंसाते सबको रुला गए गजोधर भइया: नहीं रहे काॅमेडियन राजू श्रीवास्तव 41 दिन की लंबी लड़ाई हार गए एक्टर अंकिता लोखंडे (बायोग्राफी) जीवन परिचय |Ankita Lokhande Biography In Hindi Indira Ekadashi Vrat 2022: आज है इंदिरा एकादशी व्रत, जानें मुहूर्त, व्रत और पूजा की सही विधि Wednesday Ka Rashifal: आज दांपत्य जीवन में मिलेगा सुख, आर्थिक लाभ का बन रहा योग, पढ़ें अपना राशिफल फोटोहिना खान ने ब्लैक थाई-हाई स्लिट ड्रेस में लूटी महफिल, फैन्स बोले ‘उफ्फ’….

ग्रुप कैप्टन वरुण की अंतिम विदाई: 1 करोड़ रुपए, सरकारी नौकरी व स्मृति में प्रतिमा बनवाएगी शिवराज सरकार

आपको बता दें कि  गैलेंट्री अवॉर्ड विनर ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह सैन्य परिवार से आते थे।

भोपाल: तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर हादसे के 7 दिन बाद दम तोड़ने वाले ग्रुप कैप्टन वरूण सिंह अंतिम संस्कार भोपाल में किया जाएगा। उनका पार्थिव शरीर आज गुरुवार दोपहर 2.35 पर भोपाल एयरपोर्ट पर सेना के प्लेन से लाया गया। एयरपोर्ट रोड सनसिटी कॉलोनी में श्रद्धांजलि कार्यक्रम रखा गया। जहां एयरफोर्स के अफसरों और सीएम शिवराज सिंह चौहान, मंत्री विश्वास सारंग और विधायक रामेश्वर शर्मा ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। जहां से उनका पार्थिव शरीर उनके भोपाल स्थित घर लाया गया। शहीद के पार्थिव शरीर को जिस ट्रक में ले जाया जा रहा था सीएम शिवराज सिंह चौहान भी उसके पीछे-पीछे चले। 17 दिसंबर शुक्रवार सुबह बैरागढ़ घाट पर उनका अंतिम संस्कार होगा। पहले अंतिम संस्कार भदभदा विश्राम घाट पर किया जाना था लेकिन शहीद के पिता के कहने पर कार्यक्रम में बदलाव किया गया।
ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का पार्थिव शरीर पहुंचने पर उनकी बहन ने नम आंखों के साथ तिलक और पुष्पांजलि कर शहीद भाई का स्वागत किया।

शहीद के घर पर श्रद्धांजलि देने वाले लोगों का तांता लगा हुआ है। शहीद के अंतिम दर्शनों के लिए कई नेतागण उनके घर पहुंच रहे हैं।

1 करोड़ की सहायता राशि व अन्य कई सौगातें देगी शिवराज सरकार
मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया और परिजन को 1 करोड़ रुपए की सम्मान निधि देने की घोषणा भी की है। साथ ही परिजन से बात कर घर के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का भी ऐलान और बताया कि परिवार वालों की भावना का ध्यान रखते हुए वरुण सिंह की स्मृति में उनकी प्रतिमा या किसी संस्था का नाम उनके नाम पर रखने का फैसला किया जाएगा।

भदभदाघाट में होना था संस्कार पिता के कहने पर बेरागढ़ किया जाएगा
बता दें कि पहले शहीद का अंतिम संस्कार भदभदाघाट पर होना तय हुआ था लेकिन बाद में वरुण के पिता के कहने पर अब संत हिरदाराम नगर (बैरागढ़) में शुक्रवार सुबह 11 बजे किया जाएगा। पिता ने कलेक्टर से अपील की थी कि अंतिम यात्रा भदभदा ले जाएंगे तो शहर का ट्रैफिक जाम होगा। वह नहीं चाहते के लोग उनके बेटे की वजह से परेशान हों।

भोपाल में रहते हैं मम्मी-पापा
आपको बता दें कि  गैलेंट्री अवॉर्ड विनर ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह सैन्य परिवार से आते थे। उनका परिवार तीनों सेनाओं जल , थल और वायु से जुड़ा है। ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह इंडियन एयरफोर्स से थे। उनके पिता रिटायर्ड कर्नल केपी सिंह आर्मी एयर डिफेंस (AAD) रेजिमेंट में थे और मध्य प्रदेश के भोपाल में पत्नी समेत रहते हैं। कर्नल केपी सिंह के दूसरे बेटे लेफ्टिनेंट कमांडर तनुज सिंह इंडियन नेवी में हैं। वरुण का परिवार मूलरूप से उत्तर प्रदेश के देवरिया का रहने वाला है। वहां परिवार के अन्य सदस्य रहते हैं। वरुण के पिता केपी सिंह भोपाल की कोर 24 से रिटायर्ड होने के बाद यहीं बस गए। वे भोपाल की एयरपोर्ट स्थित सनसिटी कॉलोनी के इनरकोर्ट अपार्टमेंट की पांचवी मंजिल पर रहते हैं।

इंदौर आने वाले थे ग्रुप कैप्टन
वहीं कैप्टन का ससुराल भी इंदौर में ही है। अक्सर वरुण का इंदौर में आना जाना लगा रहता था। वरुण सिंह को मिले शौर्य चक्र के उपलक्ष्य में ससुराल वालों ने 23 दिसंबर को पार्टी का आयोजन क्राउन पैलेस होटल में किया था। पार्टी में आने के लिए कैप्टन वरुण सिंह की फ्लाइट की 15 दिसंबर को टिकट भी बुक हो चुकी थी लेकिन इस दौरान हादसे में वरुण कपूर शहीद हो गए जो कि देश के लिए एक बड़ी क्षति है।

Thursday Ka Rashifal: आज मनोरंजन का मिलेगा मौका, वाणी पर रखें संयम, पढ़ें अपना राशिफल     |     योगी आदित्यनाथ का जीवन परिचय, इतिहास | Yogi Adityanath Biography in Hindi     |     कपिल शर्मा का जीवन परिचय एवं शो की जानकारी | Kapil Sharma Biography in hindi     |     जेलों में अब नवविवाहिता संग समय बिता सकेंगे कैदी, रखना होगा इन बातों का ध्यान     |     दरिंदगी की हद! मेले से लौट रही किशोरी को अगवा कर किया गैंगरेप, फिर निर्वस्त्र दौड़ाया     |     हंसते-हंसाते सबको रुला गए गजोधर भइया: नहीं रहे काॅमेडियन राजू श्रीवास्तव 41 दिन की लंबी लड़ाई हार गए एक्टर     |     अंकिता लोखंडे (बायोग्राफी) जीवन परिचय |Ankita Lokhande Biography In Hindi     |     Indira Ekadashi Vrat 2022: आज है इंदिरा एकादशी व्रत, जानें मुहूर्त, व्रत और पूजा की सही विधि     |     Wednesday Ka Rashifal: आज दांपत्य जीवन में मिलेगा सुख, आर्थिक लाभ का बन रहा योग, पढ़ें अपना राशिफल     |     फोटोहिना खान ने ब्लैक थाई-हाई स्लिट ड्रेस में लूटी महफिल, फैन्स बोले ‘उफ्फ’….     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088