हेडलाइंस
Assembly Elections: उत्तर प्रदेश में अकेल चुनाव लड़ेगी जद(यू), गठबंधन पर भाजपा से नहीं मिला कोई जवाब Assembly Elections: भारतीय किसान यूनियन ने SP-RLD गठबंधन को दिया समर्थन, जानें क्या बोले राकेश टिकैत? ग्रेजुएशन पास वालों के लिए यहां निकली हैं बंपर भर्तियां, अप्लाई करने से पहले पढ़ लें यह खबर 5.6 इंच की डिस्प्ले के साथ Apple ला सकती है iPhone SE 3, लीक हुई तस्वीर Gold के प्रति भारतीयों का बढ़ा आकर्षण, 9 महीने में सोने का आयात हुआ दोगुना भ्रष्टाचार मामले को लेकर समझौता याचिका पर बातचीत कर रहे नेतन्याहू विराट कोहली के टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने पर पूर्व बल्लेबाज कैफ ने कही ये बड़ी बात पिंक और ब्लू शरारा सूट में सपना चौधरी ने बिखेरा खूबसूरती का जलवा, कैमरे के सामने झूमकर यूं दिए पोज दूर होगा होंठों के आसपास का कालापन, घर पर यूं बनाएं Beetroot Serum ग्वालियर में जीनोम सीक्वेंसिंग सैंपल की जांच की सुविधा नहीं

सर्दियों में भी बाल दिखेंगे मुलायम और शाइनी, लगाएं ये Hair Mask

इसके लिए एक कटोरी में 2 बड़े चम्मच एलोवेरा जेल, 1 बड़ा चम्मच जैतून और कुछ बूंदें नींबू के रस की मिलाएं।

सर्दियों में बालों पर ठंडी हवा पड़ने से वे रुखे, बेजान व जड़ों से कमजोर होने लगते हैं। इसके अलावा इस मौसम में डैंड्रफ की समस्या भी ज्यादा सताती है। ऐसे में आप बालों से जुड़ी इन समस्याओं से बचने के लिए नेचुरल चीजों से कुछ हेयर मास्क बनाकर लगा सकती है। इससे आपके बाल जड़ों से पोषित होंगे। साथ ही वे सुंदर, घने, लंबे, काले, मुलायम व शाइनी होने में मदद मिलेगी।

मुलायम व मजबूत बालों के लिए

इसके लिए एक कटोरी में 2 बड़े चम्मच एलोवेरा जेल, 1 बड़ा चम्मच जैतून और कुछ बूंदें नींबू के रस की मिलाएं। मिश्रण को ब्लेंड करके स्कैल्प से लेकर पूरे बालों पर लगाएं। फिर 30 मिनट तक बालों में शॉवर कैप पहन लें। बाद में माइल्ड शैंपू से बाल धो लें। इससे बाल जड़ों से मजबूत, घने, मुलायम व शाइनी होंगे।

हेयर फॉल से दिलाएं आराम

अगर आप बालों के झड़ने से परेशान हैं तो मेथी दाना हेयर मास्क लगाएं। इसके लिए 2 चम्मच मेथी दाना को रातभर 1 गिलास पानी में भिगोएं। सुबह मिक्सी में मेथी दाना और जरूरत अनुसार पानी डालकर पीस लें। तैयार पेस्ट में कुछ बूंदें सरसों या नारियल तेल की मिलाकर मसाज करते हुए स्कैल्प पर लगाएं। 20 मिनट तक इसे लगा रहने दें। बाद में माइल्ड शैंपू व गुनगुने पानी से बालों को धो लें।

डैंड्रफ दूर करने के लिए

सर्दियों में डैंड्रफ की समस्या ज्यादा सताती है। इससे बचने के लिए आप दही- नींबू हेयर मास्क लगा सकती है। इसके लिए एक कटोरी दही में 1 चम्मच नींबू का रस मिलाकर स्कैल्प पर 30 मिनट तक लगाएं। बाद में माइल्ड शैंपू से बाल धो लें। इससे रूसी की समस्या दूर होगी और बालों में नमी बरकरार रहने में मदद मिलेगी।

बालों को ग्रोथ बढ़ाने व काला करने के लिए

पतले बालों को मोटा करने के लिए गुड़हल के फूल आपके काम आएंगे। इसके लिए गुड़हल का फूल या उसकी पत्तियों को पानी में उबालें। फिर इसे ठंडा करके पीस लें। तैयार पेस्ट में जरूरत अनुसार गुनगुना नारियल तेल मिलाकर स्कैल्प की मसाज करते हुए लगाएं। इसे 30 मिनट तक लगा रहने दें। बाद में माइल्ड शैंपू से बालों को धो लें। इससे बाल जड़ों से मजबूत होंगे। बालों की ग्रोथ तेजी से बढ़ेगी। इसके साथ ही सफेद बालों को नेचुरल कलर मिलेगा।

Assembly Elections: उत्तर प्रदेश में अकेल चुनाव लड़ेगी जद(यू), गठबंधन पर भाजपा से नहीं मिला कोई जवाब     |     Assembly Elections: भारतीय किसान यूनियन ने SP-RLD गठबंधन को दिया समर्थन, जानें क्या बोले राकेश टिकैत?     |     ग्रेजुएशन पास वालों के लिए यहां निकली हैं बंपर भर्तियां, अप्लाई करने से पहले पढ़ लें यह खबर     |     5.6 इंच की डिस्प्ले के साथ Apple ला सकती है iPhone SE 3, लीक हुई तस्वीर     |     Gold के प्रति भारतीयों का बढ़ा आकर्षण, 9 महीने में सोने का आयात हुआ दोगुना     |     भ्रष्टाचार मामले को लेकर समझौता याचिका पर बातचीत कर रहे नेतन्याहू     |     विराट कोहली के टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने पर पूर्व बल्लेबाज कैफ ने कही ये बड़ी बात     |     पिंक और ब्लू शरारा सूट में सपना चौधरी ने बिखेरा खूबसूरती का जलवा, कैमरे के सामने झूमकर यूं दिए पोज     |     दूर होगा होंठों के आसपास का कालापन, घर पर यूं बनाएं Beetroot Serum     |     ग्वालियर में जीनोम सीक्वेंसिंग सैंपल की जांच की सुविधा नहीं     |    

SMTV
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088