SMTV India
Local & National Breaking News

जनता कर्फ्यू में सैंकड़ों लोगों ने अदा की सामूहिक नमाज

जहां जामा मस्जिद स्थित है वहां से महज 10 कदम की दूरी पर कोरोना कंटेनमेंट जोन था।

9

छतरपुर: छतरपुर जिले के नौगांव अनुविभाग अंतर्गत नौगांव नगर की जामा मस्जिद और पलटन मस्जिद में सामूहिक नमाज अदा की गई जहां सैकड़ों की तादाद में बड़े, बूढ़े, जवान और बच्चे सम्मिलित हुए। बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण जोरों पर है जहां प्रतिदिन सैकड़ों कोरोना से संक्रमित मरीज़ निकल रहे हैं तो सैकड़ों की तादाद में मौतें हो रही हैं। जिसके एतियात के तौर पर शासन प्रशासन एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए हैं जिसके चलते प्रदेश में 15 मई तक कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है तथा धारा 144 लागू की गई है। इसी क्रम में सार्वजनिक एवं धार्मिक स्थलों पर 5 से अधिक लोगों को इकट्ठा होने पर पाबंदी लगाई गई है। इसके बावजूद भी नगर नौगांव की जामा मस्जिद और पलटन मस्जिद में सामूहिक नमाज अदा की गई। जिसमें सैकड़ो लोगों की भीड़ एकत्रित हुई।

जहां जामा मस्जिद स्थित है वहां से महज 10 कदम की दूरी पर कोरोना कंटेनमेंट जोन था। इसके बावजूद जामा मस्जिद के मौलवी को इसकी कोई परवाह ही नहीं थी। जहां नगर में शासन और प्रशासन ने कुछ दिन पूर्व मस्जिदों के सदर और मौलवियों को कड़े लहजे में कोविड-19 की गाइडलाइन के पालन करने के निर्देश दिए थे। उसके बावजूद भी मौलवियों ने मानसहित और देशहित दरकिनार रखते हुए मस्जिदों में लोगों की भीड़ को इकट्ठा किया।

मस्जिदों में एकत्रित भीड़ की सूचना जैसे ही शासन प्रशासन को लगी तो मौके पर पहुंचे तहसीलदार पीयूष दीक्षित एसडीओपी कमल कुमार जैन थाना प्रभारी संजय वेदिया के साथ भारी पुलिस बल और नगरपालिका का अमला मौजूद रहा हैं तहसीलदार पीयूष दीक्षित ने इस प्रकार के कृत्य के लिए जिम्मेदार लोगों पर आपदा प्रबंधन के तहत मामला दर्ज करने के निर्देश दिए तो वहीं थाना प्रभारी ने एकत्रित भीड़ की वीडियोग्राफी करवाकर वैधानिक कार्यवाही की बात कही।

SMTV India