हेडलाइंस
J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित...पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण' का खतरा: आरबीआई अधिकारी पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार

पति बोला- शुक्र मनाओ मैंने तुमसे शादी करली, नहीं तो कुंवारी रह जाती, यह सुन पत्नी करने लगी दूसरी शादी की तैयारी…

भोपाल: पति-पत्नी में झगड़ा होना आम बात है। लेकिन बंद कमरे में हुई नोक झोंक जब कोर्ट में पहुंच जाती है तो सोशल मीडिया की सुर्खियां बन जाती है। एक ऐसा ही मामला राजधानी भोपाल के फैमिली कोर्ट में आया है। दरअसल पति ने बातों बातों में पत्नी को बस इतना कह दिया कि “शुक्र मनाओ कि मैंने तुमसे शादी कर ली, नहीं तो कुंवारी रह जाती। फिर क्या था पत्नी ने बात को इतनी गहराई से लिया कि उसने मैट्रिमोनियल साइट पर अपनी ही शादी का विज्ञापन देकर लिख डाला – तलाक का इंतजार है। पत्नी के इस कदम से पति भी नाराज हो गया और उसने अपने दोनों बच्चों की कस्टडी और पत्नी से तलाक के लिए फैमिली कोर्ट में अर्जी दे दी।

दरअसल, दोनों की शादी साल 2008 में हुई थी। उनकी 2 बच्चे भी हैं। शादी के कुछ साल तो सबकुछ ठीक था लेकिन बीच-बीच में दोनों के बीच झगड़ा रहता। पत्नी ने बताया पति हमेशा ताने मारते थे कि वह तो मैं हूं, जिसने शादी की वरना तूझसे कोई नहीं करता। वह सब कुछ बर्दाश्त करती रही लेकिन हद तो तब हो गई जब पति ऐसे ताने सबके सामने देने लगे। एक दिन पति ने उसे बेइज्जत किया और सबके सामने कहा कि “शुक्र मनाओं कि मैंने तुमसे शादी कर ली, नहीं तो कुंवारी रह जाती।’’ इससे पति इतनी आहत हुई कि उसने मायके जाकर रहने का फैसला लिया और साबित करना चाहा क्या सच में उससे कोई शादी करता है या नहीं।

वही पति का कहना है कि वह बंगाल का रहने वाला है वहां उसका संयुक्त परिवार है। लेकिन उसकी पत्नी हमेशा उसे अलग रहने के लिए फोर्स करती और अक्सर बच्चों को लेकर मायके चली जाती थी। इस बार जब झगड़ा हुआ तो वह हर बार की तरह माइके चली। मुझे लगा कि लौट आएगी लेकिन वह इतना बड़ा कदम उठाएगी यह सोचा न था। शादी का विज्ञापन दोस्तों के अलावा परिवार वालों ने भी देखा है। इससे मेरे परिवार की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है।

सारे मामले को लेकर फैमिली कोर्ट काउंसलर का कहना है कि दोनों की बाते सुनी पत्नी ने जो कदम उठाया वह ठीक नहीं। बच्चों का भविष्य देखते हुए काउंसलिंग कराई जा रही है। उम्मीद है पति-पत्नी के बीच मतभेद दूर होंगे और सुलह कर लेंगे।

J&K: सामने आया कुलगाम में बैंक कर्मचारी की हत्या का CCTV, नकाबपोश ने बेखौफ चलाई गोली     |     सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, कई कांग्रेस नेता भी संक्रमित…पिछले दिनों बैठकों में हुईं थीं शामिल     |     बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल, भगवा टोपी पहने आए नजर     |     गैरी कर्स्टन ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी     |     Cryptocurrency से अर्थव्यवस्था के एक हिस्से के ‘डॉलरीकरण’ का खतरा: आरबीआई अधिकारी     |     पाकिस्तान में आसमान बरसा रहा आग‍ ! पारा 51 डिग्री के पार, लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की सलाह     |     पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन बच्चों समेत 6 लोगों की मौत     |     पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या मामला में बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR     |     राघौगढ़ किले से नहीं भाजपा नेताओं से जुड़े है गुना हत्याकांड के तार, फोटो सहित प्रूफ दिए हैं- जयवर्धन सिंह     |     दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर, कई इलाकों में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार     |    

SMTV India
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088