SMTV India
Local & National Breaking News

Corona Blast- इंदौर में कोरोना ने पकड़ी फिर रफ़्तार, एक्टिव मामलों में रिकॉर्ड वृद्धि

12

इंदौर: मध्यप्रदेश की व्यवसायिक राजधानी इंदौर में कोरोना बेतरतीब रफ्तार से कहर बरपा रहा है। बावजूद इसके लोग अभी कोरोना को हल्के में ले रहे हैं। कोरोना की टेस्टिंग के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज से करीब 3 हजार सैंपल जांच के लिए अहमदाबाद भेजे गए हैं, जिसकी जांच रिपोर्ट आज रात या कल सुबह आ सकती है। इसके बाद कोरोना के कुल संक्रमित मामलों में तेजी से उछाल देखने को मिल सकता है।

मंगलवार रात को जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन में इंदौर में करीब 96 दिन बाद 400 से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मंगलवार को आर्थिक राजधानी में 477 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। वहीं, प्रदेश में 1500 से ज्यादा संक्रमित पाए गए हैं। दुर्ग में तो कोरोना का खासा असर देखा जा रहा है।

इंदौर में कोरोना से मंगलवार को 2 लोगों की जान चली गई। प्रदेश में कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या 947 पहुंच गई है। मंगलवार को 411 कोविड मरीज कोरोना को मात देकर घर लौटे हैं। इसके अलावा एक्टिव मरीजों की संख्या फरवरी माह की तुलना में 7 गुना तक बढ़ गई है।

बता दें कि फरवरी महीने में इंदौर में एक्टिव मरीजों की संख्या 280 तक पहुंची थी, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में आने के बाद एक बार फिर इंदौर रडार पर है। इसी का परिणाम है कि यहां अस्पतालों और होम आइसोलेशन में इलाजरत मरीजों की संख्या 2240 तक पहुंची है।

कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देख प्रशासन भले ही सख्ती दिखा रहा हो, लेकिन आम आदमी कोरोना के प्रति अवेयर नजर नहीं आ रहा, लिहाजा जुर्माना लगाने के बावजूद लोग गलतियां कर रहे हैं। सोशल डिस्टेसिंग के मास्क पहनने को लेकर कोताही बरत रहे हैं।

SMTV India